बिग ब्रेकिंग

एक लाख से अधिक युवाओं को बड़ी सौगात,आज मोदी रोजगार मेले में देंगे 1 लाख अपॉइंटमेंट लेटर

रायपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केंद्र सरकार के विभागों में नियुक्त किये गए एक लाख से अधिक अभ्यार्थियों को बाटेंगे नियुक्ति पत्र,अब तक रोजगार मेला के 11 चरण देश के विभिन्न हिस्सों में आयोजित किए जा चुके हैं, जिसमें केन्द्र सरकार के अन्तर्गत विभिन्न विभागों में रिक्त पदों के लिए चयन प्रक्रिया के उपरांत करीब 7 लाख से अधिक नियुक्ति पत्र वितरित किए जा चुके हैं। इसी क्रम में आज रोजगार मेला का 12वां चरण है। आज पीएम मोदी 1 लाख से अधिक युवाओं को नियुक्ति-पत्र वितरित करेंगे।यह परिसर मिशन कर्मयोगी के विभिन्न स्थिम्भो के बीच सहयोग और तालमेल को बढ़ावा देगा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार को सुबह 10:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए नवनियुक्त युवकों को 1 लाख से अधिक अपॉइंटमेंट लेटर वितरित करेंगे,राजधानी रायपुर से लगे आरंग स्थित crpf ग्रुप सेंटर में आज वर्चुअल कार्यक्रम होगा। रोजगार मेला देशभर में 47 स्थानों पर आयोजित किया जाएगा। इस मिशन कर्मयोगी को केंद्र सरकार के विभागों में जो भर्तियां हो रही हैं, उसके साथ राज्य सरकारों एवं केंद्र शासित प्रदेशों का भी समर्थन मिल रहा है। इस मिशन कर्मयोगी के तहत जिन नवनियुक्त युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपा जाना है।गौरतलब है कि नवनियुक्त व्यक्ति भी ऑनलाइन मॉड्यूल ‘कर्मयोगी प्रारंभ’ के माध्यम से खुद को प्रशिक्षित करेंगे.इस अवसर पर प्रधानमंत्री नई दिल्ली में एकीकृत परिसर कर्मयोगी भवन के प्रथम चरण की आधारशिला भी रखेंगे।

एक लाख से अधिक युवाओं को बड़ी सौगात,आज मोदी रोजगार मेले में देंगे 1 लाख अपॉइंटमेंट लेटर

Read more: CG Rain Alert: छत्तीसगढ़ में आज भी बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट, इन जिलों में… जानिये Aaj Ka Mausam

47 स्थानों पर आयोजित किया जाएगा रोजगार मेला

प्रधानमंत्री कार्यालय के अनुसार रोजगार मेला देश में रोजगार सृजन को सर्वोच्च प्राथमिकता देने की प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक कदम है। रोजगार मेला देश भर में 47 स्थानों पर आयोजित किया जाएगा. इस पहल के तहत केंद्र सरकार के विभागों में भर्तियां हो रही हैं और राज्य सरकारों/केंद्र शासित प्रदेश इस पहल का समर्थन कर रहे हैं.इस पहल का समर्थन करने वाले केंद्र सरकार के विभागों और राज्य सरकारों/केंद्रशासित प्रदेशों में भर्तियां हो रही हैं। नई भर्तियां सरकार के विभिन्न मंत्रालयों/विभागों में होंगी।

पीएम मोदी जिन लोगों को रोजगार मेले में नियुक्ति पत्र देंगे उनमें अंडमान और निकोबार के कैंडिडेट्स भी शामिल होंगे. ग्रुप सी पदों पर चयनित सभी उम्मीदवारों को उनके नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे.

नवनियुक्त उम्मीदवारों को आईजीओटी कर्मयोगी पोर्टल पर एक ऑनलाइन मॉड्यूल कर्मयोगी प्रारंभ के माध्यम से खुद को प्रशिक्षित करने का अवसर भी मिल रहा है, जहां ”कहीं भी किसी भी डिवाइस” सीखने के प्रारूप के लिए 880 से अधिक ई-लर्निंग पाठ्यक्रम उपलब्ध कराए गए हैं।

एक लाख से अधिक युवाओं को बड़ी सौगात,आज मोदी रोजगार मेले में देंगे 1 लाख अपॉइंटमेंट लेटर

Read more: CG JOB: छत्तीसगढ़ में इन पदों पर होगी भर्तियां, मैनेजर, बिजनेस एनालिस्ट व ट्रेनर सहित इन पदों पर होगी नियुक्तियां

कर्मयोगी पोर्टल पर शुरू होगा ऑनलाइन ट्रेनिंग मॉड्यूल

नवनियुक्त उम्मीदवारों को IGOT कर्मयोगी पोर्टल पर एक ऑनलाइन मॉड्यूल ‘कर्मयोगी प्रारंभ’ के माध्यम से खुद को प्रशिक्षित करने का अवसर भी मिल रहा है, जहां ‘कहीं भी किसी भी डिवाइस’ सीखने के प्रारूप के लिए 880 से अधिक ई-लर्निंग कोर्स उपलब्ध कराए गए हैं.

Back to top button