हेडलाइन

लोकसभा चुनाव व नक्सल सुरक्षा पर PHQ में हुई बड़ी बैठक, होम सेकरेट्री व आईबी डायरेक्टर ने ली 10 राज्यों के अफसरों की हाईलेवल मीटिंग

रायपुर 10 अप्रैल 2024। आज रायपुर पुलिस मुख्यालय में बड़ी बैठक हुई। इस बैठक में आंतरिक सुरक्षा के साथ-साथ नक्सलवाद के मुद्दे पर भी गहन चर्चा हुई। पुलिस मुख्यालय, नवा रायपुर में केन्द्रीय गृह सचिव की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव शांतिपूर्ण एवं सुचारू रूप से सम्पन्न कराने को लेकर भी विस्तार से बात हुई।

इस दौरान नक्सल विरोधी अभियानों के संचालन, कानून-व्यवस्था तथा राज्यों के मध्य आपसी समन्वय संबंधी विषयों पर चर्चा एवं समीक्षा के लिए बैठक आयोजित की गई।बैठक में मुख्य सचिव छत्तीसगढ़ शासन, महानिदेशक सीआरपीएफ, पुलिस महानिदेशक छत्तीसगढ़ तथा गृह मंत्रालय भारत सरकार, छत्तीसगढ़ शासन, छत्तीसगढ़ पुलिस, सीएपीएफ एवं केन्द्रीय एजेंसियों के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

आन्ध्रप्रदेश, तेलंगाना, बिहार, कर्नाटक, केरला, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, ओड़िशा, झारखण्ड राज्यो के अपर मुख्य सचिव/प्रमुख सचिव (गृह), पुलिस महानिदेशक एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारी बैठक में विडियों कांफ्रेसिंग के माध्यम से सम्मिलित हुए। बैठक में भाग लेने के लिए यूनियन होम सेकेट्री भारत अजय कुमार भल्ला और आईबी के डायरेक्टर तपन कुमार डेका दो दिवसीय प्रवास पर रायपुर पहुंचे थे। नया रायपुर के पुलिस मुख्यालय में 9 घंटे चली मैराथन बैठक में केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला के साथ 10 राज्यों के डीजीपी भी इस बैठक में शामिल हुए 19 अप्रैल को पहले चरण का मतदान होना है।

बैठक में सुरक्षा बलों को  इंटेलिजेंस इनपुट के साथ आगे काम करने का निर्देश दिया गया है। बैठक में अधिकारियों ने कहा कि नक्सली प्रभावित इलाकों में विकास के लिए सेंट्रल गवर्नमेंट फंड देने के लिए पूरी तरह से तैयार है। अधिकारियों की टीम नक्सल प्रभावित इलाके में अर्ध सैनिक बलों के कैंप में जाएंगे सभी अधिकारी और जवानों का हौसला अफजाई करेंगे।

Back to top button