हेडलाइन

वेतन विसंगति के लिए रायपुर कूच : हजारों सहायक शिक्षक 4 को घेरेंगे विधानसभा, विधानसभा घेराव की सूचना फेडरेशन ने DEO को भेजा, मनीष मिश्रा ने की ये अपील.. .

राजनांदगांव 2 जनवरी 2022। वेतन विसंगति को लेकर सहायक शिक्षक फिर से लामबंद हो गये हैं। सहायक शिक्षक फेडरेशन ने वेतन विसंगति को लेकर चरणबद्ध आंदोलन क ऐलान किया है। इसका पहला चरण विधायकों को समर्थन पत्र देने का था, जो काफी कामयाब रहा। कई विधायकों ने सहायक शिक्षकों की मांगों को समर्थन करते हुए मुख्यमंत्री के नाम वेतन विसंगति दूर करने के लिए पत्र लिखा। अब सहायक शिक्षक अपने दूसरे चरण के आंदोलन की तैयारी में जुटे हैे, जिसेे लेकर 4 जनवरी को सहायक शिक्षक फेडरशन प्रांतीय अध्यक्ष मनीष मिश्रा की अगुवाई में विधानसभा घेराव के लिए निकलेंगे। मनीष मिश्रा ने सभी सहायक शिक्षकों से अपील की है कि वो 4 जनवरी के प्रदर्शन के लिए रायपुर पहुंचे।

प्रांतीय अध्यक्ष मनीष मिश्रा के मुताबिक छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन प्रथम नियुक्ति तिथि से सेवा गणना कर वेतन विसंगति के निदान के लिए अनवरत संघर्षरत है। जिसके तहत 4 जनवरी धानसभा घेराव कर शासन का ध्यान आकृष्ट कराने के लिए जिले के सहायक शिक्षक संवर्ग तैयार है । इस आंदोलन के लिए जिला शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन सौंपा गया ,साथ ही अन्य विषयों के समाधान के लिए जिला शिक्षा अधिकारी से प्रांत अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने मांग की गयी।

मनीष मिश्रा ने बताया कि पद रिक्त होने पर प्रधान पाठक की पदोन्नति एवं समस्त प्रकार का देय एरियर्स राशि सहित अन्य विषयों पर चर्चा हुई जिला शिक्षा अधिकारी से चर्चा की गयी है। ज्ञापन देने वालों में प्रदेश संयुक्त सचिव मिलन साहू,जिलाध्यक्ष रमेश साहू,राजनांदगांव विकास खंड के अध्यक्ष रोशन साहू ,ओम प्रकाश साहू ,राजेश देवांगन प्यारे लाल साहू ब्लॉक अध्यक्ष डोंगरगांव, कृष्ण कुमार साहू ,केवल वर्मा, प्रदीप ध्रुव, दुर्गेश भालेकर, गुलाब देवांगन, श्रवण कुमार, जितेंद्र साहू, राजेश देवांगन ,महेंद्र कुमार ,गणेश कुमार, रवि साहू, पूरन कोठारी, खिलावन सिंह ठाकुर ,चंद्रप्रभा वर्मा, सुनील सुषमाकर , भरत साहू, जसवीर राम उराँव इत्यादि शिक्षक गण उपस्थित थे।

Back to top button