क्राइम

CG NEWS – दुकानदार ने उठाया आत्मघाती कदम : खुद पर केरोसीन डालकर की आत्मदाह की कोशिश, कहा निगम कर रहा…..

रायपुर 13 दिसंबर 2022। राजधानी रायपुर में नगर निगम की कार्रवाई से तंग आकर एक दुकानदार सरेराह आत्मघाती कदम उठाते हुए खुद पर पेट्रोल डालकर आग लगाने लगा। घटना को देखकर मौके पर अफरा-तफरी मच गयी। किसी तरह वहां मौजूद लोग और पुलिस द्वारा दुकानदार को पकड़कर रोका गया। बताया जा रहा हैं कि इसके बाद भी व्यापारी नही रूका उसने केरोसीन पी लिया। जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं।

पूरा मामला माकेंट में दुकान के बाहर तक अवैध कब्जा और अनाधिकृत तरीके से लग रहे दुकान के खिलाफ की जा रही कार्रवाई का हैं। बताया जा रहा हैं कि मंगलवार को शहर के बहुत से इलाकों में निगम का अतिक्रमण हटाओ दस्ता घूम रहा था। वीआईपी रोड के ग्वाला स्वीट्स में भी निगम के अफसर पहुंचे। पार्किंग की बात को लेकर निगम के अफसरों ने कारोबारी को फटकार लगाते हुए, दुकान को सील करने लगे। इस पर दुकानदार विनय भार्गव ने दुकान के सामने उचित पार्किंग की व्यवस्था बनाये रखने के लिए गार्ड रखने की दलील दी गयी।

दुकानदार का आरोप हैं कि उसकी दुकान चलने के कारण उसे बार-बार जानबूझकर परेशान किया जा रहा है।निगम प्रशासन की इस कार्रवाई से परेशान होकर व्यापारी विनय के खुद पर केरोसीन डालकर आत्मदाह करने की कोशिश की। लेकिन मौके पर मौजूद लोगों ने दुकानदार को पकड़ लिया। इसके बाद पी दुकानदार नही रूका उसने केरोसीन मौके पर पी ली। घटना के बाद आनन-फानन में व्यापारी को अस्पातल में ले जाकर भर्ती कराया गया। वीआईपी रोड की दुकानों के पास मंगलवार को जब ये विवाद बढ़ा तो भाजपा के नेता गौरी शंकर श्रीवास मौके पर पहुंचे। श्रीवास ने आरोप लगाया कि पार्किंग का बहाना कर कारोबारियों को तंग किया जा रहा है।

सदर बाजार में भी कोई पार्किंग की व्यवस्था नहीं है, वहां कभी नोटिस नहीं दिया जाता, वहां निगम कार्रवाई क्यों नहीं करता। गरीब ठेलो खोमचे वालों और दुकानदारों पर ही इनकी नियमावली लागू होती है। बताया जा रहा हैं कि निगम के खिलाफ कारोबारियों के विरोध के बाद भी निगम की कार्रवाई नहीं रुका। वीआईपी रोड़ स्थित 7 दुकानों को सील किए जाने की खबर है। अवैध कब्जा,पार्किंग, बिना अनुमति के दुकान लगाने जैसे मामलों में कार्रवाई की गई है। मंगलवार को ही तेलीबांधा और बीटीआई ग्राउंड के ठेलों को हटाने की कार्रवाई की गयी।

Back to top button