क्राइमहेडलाइन

CG NEWS: 12वीं में फेल छात्र ने दी जान… दो विषय में आया था सप्लीमेंट्री… NW न्यूज की बच्चों से अपील, ना उठायें आत्मघाती कदम

धमतरी 11 मई 2023। बुधवार को 10वीं 12वीं बोर्ड परीक्षा परिणाम घोषित किया गया। जिसमें कुछ लोग असफल भी हुए हैं उनके लिए लगातार यही बात कही जा रही थी कि असफल होने से घबराना नहीं चाहिये। ना ही आवेश में आकर कोई भी ऐसा कदम नहीं उठाना है जो घातक साबित हो। फिर से कोशिश कर सफलता प्राप्त की जा सकती है, क्योंकि कोशिश करने वालों की हार नहीं होती।फिर भी छात्र ऐसे आत्मघाती कदम उठाने लगे हैं।

ऐसा ही एक मामला गुरुवार को अर्जुनी थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पुरी में देखने को मिला। जिसमें दो विषय में पूरक आने पर छात्र ने खुदकुशी कर ली। दानी राम साहू ने बताया कि उसके चचेरा भाई दिवाकर साहू 17 वर्ष पिता थानु राम गोपालपुरी में 12वीं का छात्र था। वह आर्ट विषय लेकर पढ़ाई कर रहा था। परिणाम में वह अंग्रेजी और राजनीति विज्ञान में पूरक आ गया था। कल शाम तक वह अच्छा था, क्रिकेट भी खेला। गुरुवार सुबह परिवार के लोग रोजगार गारंटी में काम करने गए थे तभी 7 से 9 बजे के बीच साड़ी का फंदा बनाकर आत्महत्या कर लिया। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची।शव पंचनामा के बाद पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया गया।

आपसे हमारी है ये अपील- NWNEWS24 आप सभी अभ्यर्थियों से अनुरोध करता है कि वो असफलता के बाद कोई आत्मघाती कदम ना उठायें। 10वीं-12वीं परीक्षा जिंदगी का आखिरी पड़ाव नहीं है। आपकी जिंदगी की सफलता और असफलता 10वीं-12वीं की परीक्षा तय नहीं करेगी। आप इस असफलता से सबक लेकर अपनी जिंदगी की नयी राह तय कीजिये। अभिभावकों से भी अनुरोध है कि वो अपने बच्चों का मनोबल बनाये रखें।

Back to top button