हेडलाइन

शर्मनाक: मासूम के साथ हैवानियत- 4 साल की मासूम को अगवा कर गैंगरेप,वारदात के बाद मरा समझ झाड़ियों में फेंका,CM ने कहा बख्शे नही जायेंगें आरोपी….

खंडवा 1 नवंबर 2022। मध्यप्रदेश के खंडवा जिला में एक 4 साल की मासूम बच्चीं के साथ हैवानियत की सारी हदे पार कर दिये जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया हैं। यहां बच्चीं को बदमाशों ने अगवा कर पहले तो उसके साथ गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया गया। इसके बाद सबूत मिटाने के लिए बच्चीं का गला दबाकर उसकी हत्या करने की भी कोशिश की गयी। बच्चीं को मरा समझकर आरोपियों ने उसे झाड़ियों में फेंककर फरार हो गया। उधर इस घटना की जानकारी के बाद सीएम शिवराज सिंह ने आरोपियों को बख्शे नही जाने की बात कही हैं।

मासूम बच्चीं के साथ हैवानियत का ये पूरा मामला खंडवा जिले का है। बताया जा रहा हैं कि यहां दिवाली मनाने मौसी के घर आई 4 साल की बच्ची 31 अक्टूबर की सुबह अचानक लापता हो गई। घरवालों की माने तो 30 अक्टूबर की रात बच्चीं अपने चचेरे भाई के साथ खाट पर सो रही थी। परिवार के सदस्यों ने बच्ची की तलाश शुरू की, लेकिन उनके हाथ कुछ नहीं लगा। परिजनों ने पुलिस में बच्चीं के गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई गयी। इसके बाद रात में चारपाई मांगने वाले गांव में ही वेटर का काम करने वाले राजकुमार पर परिजनों का शक गहराया।

उधर पुलिस ने बच्ची की तलाश के लिए टीमें गठित की, परिजनों के शक के बाद पुलिस ने संदेही राजकुमार को पड़ोस के गांव से पकड़ लिया। पुलिस की गिरफ्त में आये आरोपी से जब पूछताछ शुरू की गयी तो उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया। आरोपी राजकुमार ने बताया कि उसने अपने रिश्तेदार दिलीप के साथ मिलकर बच्चीं को घर से अगवा किया और नशे की हालत में उसके साथ दुष्कर्म किया। इसके बाद सबूत मिटाने के लिए उन्होंने उसकी गला दबाकर हत्या कर दी और शव को घर से 1.5 किमी दूर खेत की झाड़ियों में फेंक दिया।

पुलिस टीम ने तलाशी अभियान शुरू किया और जब झाड़ियों में बच्ची की तलाश शुरू की तो बच्चीं को जिंदा पाया गया। पुलिस ने फौरन ही पीड़ित बच्चीं कोजिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जिसके बाद गंभीर हालत में बच्चीं को एमवाय अस्पताल इंदौर रेफर कर दिया गया। खंडवा के एसपी विवेक सिंह ने बताया कि कि आरोपियों के खिलाफ गैंगरेप, अपहरण और पाक्सों एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस इस वारदात के बाद से फरार दिलीप को पकड़ने की कोशिश कर रही है। दिलीप के सभी ठिकानों पर पुलिस की टीम छापामार कार्रवाई कर रही हैं।

एसपी ने उम्मींद जताई हैं कि जल्द ही इस वारदात को दूसरा आरोपी भी पुलिस गिरफ्त में होगा। इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस घटना पर गहरी नाराजगी जताते हुए आरोपियों का बख्शे नही जाने की बात कही हैं। सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि बेटियों के सम्मान को आंच पहुंचाने वाले अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाए, क्योंकि ऐसी घटनाओं में लिप्त अपराधी क्षमा के पात्र नहीं हैं। सीएम ने आज इंदौर आयुक्त और पुलिस महानिरीक्षक को निर्देश दिए कि खंडवा में बच्ची के साथ हुई घटना के दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए। मुख्यमंत्री ने बच्ची को बेहतर उपचार के निर्देश भी दिए।

Back to top button