देश

BSEB बोर्ड 12 वीं छात्रों के लिए बड़ी खबर, होली से पहले आपके हाथ में होगा रिजल्ट आपका रिजल्ट

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (बीएसईबी) का 10वीं 12वीं क्लास (BSEB Bihar Board 10th 12th Ka Result) का फाइनल रिजल्ट किसी भी वक्त जारी किया जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बहुत ही जल्दी रिजल्ट (Bihar Board 12th Result 2024) से पर्दा उठाया जा सकता है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, बिहार बोर्ड कक्षा 12 के कला, वाणिज्य और विज्ञान स्ट्रीम के नतीजे होली से पहले जारी किये जा सकते हैं, यानी इसी हफ्ते रिजल्ट जारी किया जा सकता है।

BSEB बोर्ड 12 वीं छात्रों के लिए बड़ी खबर, होली से पहले आपके हाथ में होगा रिजल्ट आपका रिजल्ट

Read more: IPL 2024: बॉलीवुड सितारे बिखेरेंगे जलवा…ये दिग्गज करेंगे परफॉर्म

जो छात्र वार्षिक परीक्षाओं में उपस्थित हुए थे, परिणाम आने के बाद आधिकारिक वेबसाइटों:biharboardonline.bihar.gov.in और results.biharboardonline.com पर जाकर अपना रिजल्ट घर बैठे देख सकते हैं। बिहार बोर्ड के 10वीं 12वीं क्लास के कैंडिडेट्स इन वेबसाइट के माध्यम से मार्कशीट भी अपना डाउनलोड कर सकेंगे

कब जारी किया जायेगा रिजल्ट

छात्रों को बिहार बोर्ड 12वीं रिजल्ट 2024 मार्कशीट डाउनलोड करने के लिए रोल नंबर और रोल कोड दर्ज करना होगा। इसके अलावा स्टूडेंट्स SMS के माध्यम से भी अनंतिम स्कोरकार्ड प्राप्त कर सकते हैं। खबरों की मानें तो इंटर का रिजल्ट होली के आसपास जारी किया जा सकता है, जबकि मैट्रिक यानी 10वीं का रिजल्ट मार्च के आखिर दिनों में जारी किये जाने की उम्मीद है। ये रिजल्ट biharboardonline.bihar.gov.in के माध्यम से घोषित किए जाएंगे।

बीएसईबी बिहार बोर्ड 12वीं परिणाम 2024 डेट और समय

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, कला, विज्ञान और वाणिज्य स्ट्रीम के लिए बीएसईबी कक्षा 12 परिणाम 2024 होली से पहले मतलब 21 से 24 मार्च, 2024 के बीच घोषित होने की उम्मीद है। हालांकि, बोर्ड की तरफ से आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी जारी नहीं की गई है। पिछले साल, बिहार 12वीं परिणाम 2024 की घोषणा 21 मार्च, 2024 को की गई थी।

बिहार बोर्ड 12वीं रिजल्ट 2024 : ऐसे चेक करें रिजल्ट

बिहार 12वीं परिणाम 2024 को ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों माध्यम से किया जा सकता है। छात्र कई वेबसाइटों के माध्यम से बीएसईबी कक्षा 12 परिणाम 2024 मार्कशीट तक पहुंच और डाउनलोड कर सकते हैं।

biharboardonline.bihar.gov.in

रिजल्ट.biharboardonline.com

सेकेंडरी.biharboardonline.com

onlinebseb.in

इन स्टेप्स में चेक अपना करें

10 वीं का रिजल्ट घोषित होने के बाद आप बोर्ड की वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in या biharboardonline.com पर जाकर चेक कर सकते हैं।
आपको वेबसाइट के होम पेज पर इंटर रिजल्ट 2024 लिंक पर क्लिक करना होगा।
स्टूडेंट्स को अपना रोल कोड व रोल नंबर डालकर सब्मिट करना होगा।

BSEB बोर्ड 12 वीं छात्रों के लिए बड़ी खबर, होली से पहले आपके हाथ में होगा रिजल्ट आपका रिजल्ट

Read more: CG- मॉल हादसे पर मुख्यमंत्री ने लिया संज्ञान, अधिकारियों को दिये मॉल्स व सार्वजनिक स्थानों सुरक्षा जांच के निर्देश

बीएसईबी 12वीं रिजल्ट 2024 आपकी स्क्रीन पर अब नजर आएगा, आप चाहें तो रिजल्ट का प्रिंटआउट भी ले सकते हैं।

Back to top button