देश

मुख्तार अंसारी की मौत को परिजनों ने बताया साजिश

राजनीति को ढाल बनाकर माफिया और डॉन बने मुख्तार अंसारी की अस्पताल में हार्ट अटैक से मौत के बाद कई आसपास के इलाकों में धारा 144 लगाने के साथ पुलिसबल तैनात किया गया है। आज मुख्तार अंसारी का पोस्ट मार्टम किया जाएगा, जिसके बाद उनके शव को सुपुर्द कर दिया जाएगा। माफिया मुख्तार अंसारी के शव को सुपुर्द ए खाक करने की तैयारियां भी चल रही हैं। सरकार ने उनकी मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं। मौत के परिवार में गम का माहौल बना हुआ है। मुख्तार अंसारी की मौत की जानकारी कासगंज जेल में बंद बेटे अब्बास अंसारी के बेटे को जानकारी दी गई तो वे यह सुनकर रोने लगा।

मुख्तार अंसारी की मौत को परिजनों ने बताया साजिश

Read more: Foldable फोन्स की लगी लाइन, यहां से खरीदने पर मिलेगा सस्ता

पिता की मौत की सूचना मिलते ही अब्बास अंसारी की आंखें भर आई। इतना ही नहीं फूट-फूट कर अब्बास अंसारी रो-रो रहा है। 14 फरवरी 2023 को अब्बास अंसारी को चित्रकूट जेल से कासगंज शिफ्ट किया गया था।

गैंगस्टर एक्ट के तहत अपराधी बने मुख्तार अंसारी के लिए कई राज्यों और जिलों में मुकदमे दर्ज हैं। इसमें उनके खिलाफ नई दिल्ली, पंजाब के अलावा यूपी के मऊ, वाराणसी, लखनऊ, आजमगढ़, बाराबंकी, चंदौली, सोनभद्र, आगरा और गाजीपुर में मुकदमे दर्ज हैं।

मुख्तार अंसारी की मौत की मजिस्ट्रियल जांच तीन सदस्यीय टीम करेगी। 2 डॉक्टरों का पैनल पोस्टमार्टम करेगा, जिसकी वीडियोग्राफी की जाएगी। पोस्टमार्टम के बाद मुख्तार अंसारी का शव उनके बेटे उमर अंसारी को सौंप दिया जाएगा। इस बीच उनके छोटे भाई सिगबतुल्ला अंसारी मुख्तार अंसारी की मौत पर कहा है कि साजिश हुई है। प्रशासन की तरफ से अब तक पोस्ट मार्टम नहीं कराया या है। शव आ जाता तो शाम तक काली बारी कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक कर दिया जाता।

मुख्तार अंसारी की मौत को परिजनों ने बताया साजिश

Read more: New Rules: 1 अप्रैल से बदल जाएंगे ये नियम, आपकी जेब पर सीधा होगा असर…जाने डिटेल्स

धर्मस्थलों के आसपास बढ़ाई गई पुलिस की चौकसी
देर रात माफिया मुख्तार अंसारी की आर्ट अटैक से मौत होने के बाद रात में भी गश्त करने के लिए निर्देश दिए गए हैं। यह निर्देश रमजान के चलते दिए गए हैं। सुबह की चेकिंग और पोस्टर पार्टी चेकिंग के निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं। जिले में धर्म गुरुओं, धर्मस्थलों के प्रबंधकों, पीस कमेटी से संवाद के निर्देश भी दिए गए हैं। सीनियर अफसरों को पीएसी, पैरा मिलिट्री के साथ गश्त के निर्देश जारी किए गए हैं।

Back to top button