देश

केंद्रीय कर्मचारियों की चमकी किस्मत, 8वें वेतन आयोग पर आई GOOD NEWS, पढ़े पूरी खबर

देशभर में अब लोकसभा चुनाव की सरगर्मियां तेजी से बढ़ती जा रही हैं, जिसके दो चरण में वोटिंग हो चुकी है। लोकसभा चुनाव में अभी और 5 चरण की वोटिंग बाकी है, जिससे पहले सभी राजनीतिक दल जीतने के लिए एड़ी से चोटी तक जोर लगा रहे हैं। तमाम राजनीतिक पार्टियां सरकार वर्ग को भी लुभाने के लिए तमाम तरह के वादे कर रहे हैं। दूसरी तरफ अब केंद्रीय कर्मचारियों के लिए 8वें वेतन आयोग के गठन की मांग भी तेजी से चल रही है।

केंद्रीय कर्मचारियों की चमकी किस्मत, 8वें वेतन आयोग पर आई GOOD NEWS, पढ़े पूरी खबर

चर्चा है कि लोकसभा चुनाव के बाद आठवें वेतन आयोग का गठन किया जा सकता है, जो करोड़ो परिवाओं के लिए किसी बड़ी खुशखबरी की तरह होगा। हालांकि, 8वें वेतन आयोग के गठन पर आधिकारिक रूप से तो किसी ने कुछ नहीं कहा है, लेकिन मीडिया की खबरों में यह जल्द का दावा किया जा रहा है।

8वें वेतन आयोग के गठन की मांग केंद्रीय कर्मचारी लंबे समय से करते आ रहे हैं, जिस पर चुनाव बाद मुहर लगना संभव माना जा रहा है। रेलवे कर्मचारिोयं के यूनियन ऑल इंडिया इंडिया रेलवेमेंस फेडरेशन ने 8वें वेतन आयोग के गठन की मांग को रखा है।

Read more : एप्पल ने लांच की अपनी दमदार फिचर और धांसू लुक वाली स्मार्ट वॉच

फेडरेशन के महासचिव शिव गोपाल मिश्रा ने बताया कि रेलवे के कर्मचारियों के वेतन बढ़ोतरी को लेकर 8वें वेतन आयोग के गठन की मांग को लेकर हमने कैबिनेट सचिव को पत्र लिखा है। उन्होंने पत्र के माध्यम से कहा कि कर्चारी चाहते हैं कि नई सरकार के गठन के बाद तुरंत 8वें वेतन आयोग की समीक्षा के लिए समिति का गठन किया जाए।

केंद्रीय कर्मचारियों की चमकी किस्मत, 8वें वेतन आयोग पर आई GOOD NEWS, पढ़े पूरी खबर

उन्होंने उम्मीद जताई की नई सरकार शपथ ग्रहण के बाद जल्द ही इस पर बड़ा फैसला ले सकती है। हालांकि कुछ दिन पहले सरकार ने 8वें वेतन आयोग के गठन पर किए गए सवाल पर प्रस्ताव सामने नहीं आने की बात कही थी।

Back to top button