देश

अगले हफ्ते बैंकों में छुट्टियां ही छुट्टियां, 7 से 13 तारीख तक बैंक रहेंगे बंद

बैंक से जुड़े (bank closed) अगर कोई भी काम हों तो आप जल्दी से जल्दी निपटा लें, क्योंकि अगले हफ्ते बैंक की छुट्टी रहने वाली है। अगले सपताह बैंक काफी लंबे समय के लिए बंद रह सकता है। आरबीआई के द्वारा जारी बैंकों की छुट्टियों की लिस्ट के मुताबिक, अगले हफ़्ते बैंकों के लिए छुट्टियों से भरा हुआ है।

अगले हफ्ते बैंकों में छुट्टियां ही छुट्टियां, 7 से 13 तारीख तक बैंक रहेंगे बंद

Read more: Airport Services Bharti 2024: 10वी पास लोगो के लिए सुनहरा मौका जल्द करे आवेदन

अगर आप बैंक से जुड़ा कोई काम कराने की सोच रहे हैं तो ये खबर आपके लिए बहुत ही काम की साबित होने वाली है। आने वाले हफ्ते में कई राज्यों में बैंक सिर्फ 3 दिन ही खुलने वाले हैं। दरअसल, मंगलवार 9 अप्रैल को गुड़ी पड़वा के त्योहार पर देश के कई राज्यों में बैंक बंद रहने वाले हैं।

9 अप्रैल से ही नवरात्रि का भी फेस्टिवल शुरू होने जा रहा है। इसके बाद गुरुवार को ईद-उल-फितर के मौके पर भी बैंकों में छुट्टी रहने वाली है। इस हफ्ते में दूसरा शनिवार भी आ रहा है, जिस वजह से भी बैंकों में कामकाज नहीं होगा।

किन – किन राज्यों में बंद रहेंगे बैंक?

9 अप्रैल यानी अगले हफ़्ते मंगलवार को गुड़ी पड़वा/उगादी का त्योहार मनाया महाराष्ट्र, कर्नाटक, तमिलनाडु, हैदराबाद-आंध्र प्रदेश, हैदराबाद-तेलंगाना, मणिपुर, गोवा, जम्मू और श्रीनगर में मनाया जायेगा। इस फेस्टिवल की वजह से इन राज्यों में आने वाले हफ्ते में बैंक की छुट्टी रहेगी। इन राज्यों के लोगों को यहीं सलाह दी जाती है कि यदि आपका बैंक से जुड़ा कोई भी जरुरी काम है तो आप जल्द से जल्द निपटा लें।

ईद पर बंद रहेंगे बैंक

कुछ राज्यों में गुड़ी पड़वा के अलावा ईद-उल-फितर की वजह से देश के कई राज्यों में बैंक की छुट्टी कर दी जाएगी। मतलब कुछ राज्यों में गुरुवार को बैंक बंद रहेंगे। इन राज्यों में महाराष्ट्र, कर्नाटक, तमिलनाडु, हैदराबाद-आंध्र प्रदेश, हैदराबाद-तेलंगाना, मणिपुर, गोवा, जम्मू और श्रीनगर शामिल हैं।

बैंकों का पूरा शेड्यूल ये रहा:-

आपको बता दें कि अप्रैल महीने कुल 14 दिन बैंकों की छुट्टियां रहेंगी, जिसमें दूसरे-चौथे शनिवार और रविवार भी शामिल किया गया है।

अगले हफ्ते बैंकों में छुट्टियां ही छुट्टियां, 7 से 13 तारीख तक बैंक रहेंगे बंद

Read more: संडे स्पेशल में बनाये होटलो जैसी टेस्टी पनीर भुर्जी,देखे रेसिपी

7 अप्रैल से 13 अप्रैल तक बैंकों का पूरा शेड्यूल-

7 अप्रैल 2024 – रविवार की छुट्टी
8 अप्रैल 2024 – कामकाजी दिन
9 अप्रैल 2024 – गुड़ी पड़वा की छुट्टी
10 अप्रैल 2024 – कामकाजी दिन
11 अप्रैल 2024 – ईद-उल-फितर की छुट्टी
12 अप्रैल 2024 – कामकाजी दिन
13 अप्रैल 2024 – दूसरे शनिवार की छुट्टी

Back to top button