हेडलाइन

बड़ी खबर: जस्टिस राकेश मोहन पांडेय छत्तीसगढ़ के स्थायी जज होंगे, जस्टिस सचिन सिंह राजपूत और राधाकिशन अग्रवाल एडिश्नल जज के तौर पर होंगे नियुक्त

रायपुर 24 अप्रैल 2024। छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के एडिश्नल जज  राकेश मोहन पांडेय अब हाईकोर्ट के स्थायी जज होंगे। सुप्रीम कोर्ट कॉलिजियम (The Collegium of the Supreme Court) ने इसकी सिफारिश की है। जस्टिस राकेश मोहन पांडेय (Justice Rakesh Mohan Pandey) के अलावे कॉलेजियम ने छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट (High Court of Chhattisgarh) के दो एडिश्नल जज को भी एक साल के लिए सेवा विस्तार दिया है। सुप्रीम कोर्ट के कॉलिजियम ने एडिश्नल जज सचिन सिंह राजपूत (Shri Justice Sachin Singh Rajput ) और जस्टिस राधाकिशन अग्रवाल ( Shri Justice Radhakishan Agrawal )को एक साल के लिए सेवा विस्तार दिया है।

यहां पढ़ें सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम की सिफारिश

कॉलिजियम ने सिफारिश से पहले छत्तीसगढ़ के राज्यपाल (GOVERNOR OF CHHATTISGARH) और मुख्यमंत्री (Chief Minister) से भी राय ली है, जिसके बाद एडिश्नल जज राकेश मोहन पांडेय को स्थायी जज और जस्टिस सचिन सिंह राजपूत और जस्टिस राधाकिशन अग्रवाल को एक साल के लिए सेवा विस्तार देने का निर्णय लिया गया है। सुप्रीम कोर्ट की सिफारिश के बाद जस्टिस सचिन सिंह राजपूत को 16 मई 2024 से और जस्टिस राधाकृष्ण अग्रवाल को 2 अगस्त 2024 से एक साल के लिए अतिरिक्त जज के रुप में सेवा विस्तार दिया जायेगा।

Back to top button