हेडलाइन

CG- पूर्व IAS से ठगी करने वाला शातिर पकड़ाया, इंश्योरेंस में ज्यादा रकम दिलाने के नाम पर की थी लाखों की ठगी

रायपुर 27 सितंबर 2023।इंश्योरेंस पॉलिसी के नाम पर ठगी का गिरोह चलाने वाले शातिर रायपुर पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। आरोपी को रायपुर की पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार किया है। आरोपी का नाम रंजीत यादव है, जिसने छत्तीसगढ़ सहित कई राज्यों में ठगी का जाल फैलाया था। रंजीत के खिलाफ रायपुर की राजेंद्र नगर थाने में पूर्व आईएएस भानुप्रताप सिंह ने मामला दर्ज कराया था।

शातिर ने पूर्व आइएएस को मैक्स लाइफ इंश्योरेंस पालिसी में अधिक रकम दिलाने का लालच दिया और 20 लाख 82 हजार रुपये की ठगी कर ली। आरोपित ने ठगी के लिए उपयोग किए गए मोबाइल नंबर फर्जी एवं खाते के पते अलग-अलग स्थानों के हैं। आरोपी पूर्व में इंश्योरेंस कंपनी में काम करता था। इससे उसे इंश्योरेंस पालिसी के बारे में ज्यादा जानकारी थी। वह आसानी से लोगों को झांसे में ले लेता था।

आरोपित के कब्जे से घटना से संबंधित विभिन्न कंपनियों के 34 मोबाइल फोन एवं 30 सिम कार्ड जब्त किए गए हैं। जिन बैंक खातों में ठगी की रकम प्राप्त की गई है उन बैंक खातों को सीज करवाया जा रहा है। वहीं आरोपित से अन्य ठगी के बारे में पूछताछ की जा रही है।शिकायत के मुताबिक रंजीत यादव ने बताया कि आपके तीन मैक्स लाइफ इन्श्योरेंस की राशि 28.50 लाख रुपये मिलेंगे। इसके लिए बताए अनुसार आरटीजीएस से रुपये भेजते रहेंगे तो पैसे मिल जाएंगे। प्रार्थी ठग के झांसे में आकर 20 लाख 82 हजार रुपये दे दिए। बाद में फर्जीवाड़े का पता चलने पर उसके खिलाफ मामला दर्ज कराया गया।

Back to top button