हेडलाइन

खूंखार हिड़मा के खिलाफ जवानों का बड़ा ऑपरेशन, 2 घंटे तक चली मुठभेड़, STF और कोबरा बटालियन की संयुक्त कार्रवाई

बीजापुर 7 जून 2023। बीजापुर से बड़ी खबर आ रही है। खबर है कि जवानों ने नक्सलियों के खिलाफ बड़ा आपरेशन शुरू किया है। नक्सला जोन में एसटीएफ और कोबरा बटालियन के जवानों की नक्सलियों से मुठभेड़ जारी है। बीजापुर और सुकमा जिले की सीमा पर धमाके और गोलियों की आवाजें सुनाई पड़ रही है।

तकरीबन दो घंटे से नक्सलियों के बटालियन नंबर 1 जो हिड़मा की बटालियन कही जाती है कि के साथ मुठभेड़ हुई है। हालांकि इस पूरे मामले में आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पायी है। लेकिन खबरों की माने तो एस टी एफ और कोबरा बटालियन द्वारा नक्सलियों के खिलाफ संयुक्त ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

हिड़मा की मौजूदगी की खबर के बाद पूरा ऑपरेशन प्लान किया गया था। सुकमा और बीजापुर दोनों जगह से पार्टी निकली थी। ग्रामीणों के मुताबिक धमाकों की आवाजें सुनी गई थी। हालांकि खबरें ये आ रही है कि एक बार फिर बच निकलने में हिड़मा कामयाब हुआ। नक्सलियों की बटालियन की सुरक्षा के लिए तैनात की गई कटऑफ पार्टी से हुई संयुक्त बल की मुठभेड़ हुई है। 2 घंटे से अधिक समय तक चले एनकाउंटर के बाद अब जवान लौटने लगे हैं। आपको बता दें कि सबसे ज्यादा ताकतवर नक्सलियों की बटालियन नंबर 1 मानी जाती है। हिड़मा इस बटालियन की अगुवाई करता है।

Back to top button