बिग ब्रेकिंग

CBSE RESULT से जुड़ी बड़ी अपडेट : इस दिन जारी होगा CBSE 10वीं, 12वीं रिजल्ट….

नई दिल्ली 26 अप्रैल 2023 सीबीएसई बोर्ड 10वीं, 12वीं रिजल्ट डेट और टाइम का इंतजार कर रहे स्टूडेंट्स के लिए अहम अपडेट है। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (Central Board of Secondary Education, CBSE) जल्द ही सीबीएसई बोर्ड रिजल्ट 2023 जारी करेगा। उम्मीद है कि बोर्ड मई के पहले सप्ताह में नतीजों का एलान कर दे। हालांकि, इस संबंध में बोर्ड ने कोई आधिकारिक सूचना तो नहीं दी है लेकिन उम्मीद है कि नतीजों का एलान कर दिया जाए।
आपको जानकारी के लिए बता दें 15 फरवरी से सीबीएसई ने 2023-23 सेशन के लिए एग्जाम्स की शुरूआत की थी. जिसके बाद अब स्टूडेंट्स रिजल्ट के इंतेजार में हैं. जानकारी के लिए बता दें अभी सीबीएसई ने रिजल्ट को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है. अनुमान लगाया जा रहा है सीबीएसई 10वीं और 12वीं के रिजल्ट का ऐलान मई के पहले या दूसरे हफ्ते में हो सकता है.

सीबीएसई रिजल्ट 2023 कैसे चेक करें (How to check CBSE Result 2023)
रिजल्ट को चेक करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक cbse.nic. in पर जाना होगा. जहां आपको 10वीं और 12वीं के अलग-अलग लिंक मिल जाएंगे, इन लिंक्स पर क्लिक करके आपके सामने एक पेज खुलेगा, जहां आपको मांगी हुई जानकारी को भरना होगा और सब्मिट पर क्लिक करना होगा. जैसे ही सब्मिट पर क्लिक करेंगे रिजल्ट आपके सामने आ जाएगा.

Back to top button