टॉप स्टोरीज़हेडलाइन

24 की मौत : सरकारी अस्पताल में हड़कंप, 24 घंटे के अंदर 24 की मौत ,डॉक्टर ने दी अजीब दलीलें..

नांदेड़ 3 अक्टूबर 2023| महाराष्ट्र के नांदेड़ में एक सरकारी अस्पताल में पिछले 24 घंटों में 12 नवजात शिशुओं और इतने ही वयस्कों की मौत हो गई. अस्पताल के डीन ने इसके लिए दवाओं और अस्पताल के कर्मचारियों की कमी को जिम्मेदार ठहराया है. नांदेड़ के शंकरराव चव्हाण सरकारी अस्पताल के डीन एसके बकोडे ने सोमवार को कहा कि पिछले 24 घंटों में हुई 24 मौतों में से 12 वयस्कों की मौत “विभिन्न बीमारियों, ज्यादातर सांप के काटने” के कारण हुई.

अस्पताल के अधीक्षक ने क्या कहा?

इस मामले में सरकारी अस्पताल के अधीक्षक वाकोडे ने कहा की 70 से 80 किलोमीटर तक के क्षेत्र के सभी गंभीर मरीजों को हमारे यहां भर्ती कराया जाता है. सोमवार को 12 बच्चों की मौत हुई है, जिसमें 12 नवजात शिशु हैं. 4 की मौत हर्ट की बीमारी और 3 लोगों की मौत सांप काटने के वजह हुई है.

जिन 12 वयस्कों की मौत हुई है, उनमें से ज्यादातर केस सांप के काटे जाने के थे। उन्होंने कहा कि कई मरीजों को बेहद नाजुक हालत में यहां लाया गया था। वाकोडे ने बताया कि 70-80 किलोमीटर के दायरे में यह एकमात्र अस्पताल है और यहां दूर-दूर से मरीज आते हैं।

उधर विपक्ष द्वारा सरकारी अस्पतालों में दवा की कमी का आरोप लगाया गया है। बताया जा रहा है कि राज्य के सभी राजकीय अस्पतालों को दवा की आपूर्ति हाफकिन इंस्टीट्यूट द्वारा की जाती है।

इंस्टीट्यूट ने धन की कमी के कारण कुछ समय से दवाओं की खरीद बंद कर दी है। इसके लिए सरकारी अस्पतालों में दवाएं नहीं पहुंच पा रही हैं।

Back to top button