हेडलाइन

CG का अरबपति सट्टा किंग की शादी में बॉलीवुड स्टार्स ने लगाये ठुमके, 417 करोड़ की संपत्ति जब्त कर…सरगना की तलाश में जुटी ED

रायपुर 16 सितंबर 2023। कल तक जो शख्स जूस की दुकान लगाकर अपने खर्चे निकालता था,उसी शख्स की शादी में बाॅलीवुुड स्टार्स ठुमके लगाने पहुंचते है। इस आलीशाल शादी में एक-दो नही बल्कि पूरे 200 करोड़ रूपये उड़ाये गये। कहानी थोड़ी फिल्मी लगती है, लेकिन ये हकीकत है। जीं हां छत्तीसगढ़ के भिलाई का रहने वाला सट्टा किंग सौरभ चंद्राकर की तलाश अब ED कर रही है, हाल ही में ED ने अलग-अलग ठिकानों पर रेड कर करीब 417 करोड़ रूपये कीमत के सोने-चांदी और कैश को जब्त किया है। ईडी अपनी इस कार्रवाई के बाद सट्टा किंग के मैरिज पार्टी में परफार्म करने वाले बाॅलीवूड स्टार्स से भी पूछताछ की तैयारी कर रही है, जिन्होने हवाला के माध्यम से अपने परफार्मेंस के पैसे लिये थे।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में आन लाइन सट्टा को लेकर राजनीति गरमायी हुई है। प्रवर्तन निदेशालय की टीम छत्तीसगढ़ सहित दूसरे राज्यों में छापामार कार्रवाई कर इस सट्टा के कारोबार को बेनकाब करने में जुटी हुई है। इस परे कारोबार में सट्टा किंग के रूप में भिलाई में रहने वाले सौरभ चंद्राकर का नाम सामने आ रहा है, जो कि मौजूदा वक्त में दुबई में बैठकर अपने इस काले कारनामे को आपरेट कर रहा है। ईडी की तफ्तीश में अब ऑनलाइन सट्टा का कारोबार चलाने वाले सौरभ चंद्राकर की शादी का वीडियो सामने आया है। दुबई में बैठकर सौरभ अपने साथी रवि उप्पल के साथ ऑनलाइन सट्टे का कारोबार चला रहा है। बताया जा रहा है कि इस कारोबार में हवाला के जरिए कई सौ करोड़ रुपयों का हेरफेर होता है।

प्रवर्तन निदेशालय की टीम सौरभ और उसके साथ उप्पल को सरगर्मी से ढूंढ रही है। एक दिन पहले शुक्रवार को ही रायपुर, कोलकाता, भोपाल, मुंबई के अलग-अलग ठिकानों में ईडी की टीम ने छापेमारी के बाद 417 करोड़ की अवैध संपत्ति जब्त की है। प्रवर्तन निदेशालय ने अपनी जांच में पाया कि सौरभ चंद्राकर ने फरवरी में दुबई में शादी की। इसमें उसने 200 करोड रुपए खर्च किए। हवाला के जरिए यह पैसे इवेंट कंपनी और बॉलीवुड सितारों तक पहुंचाया गया। शादी में सनी लियोनी, नेहा कक्कड़, एली एवराम, आतिफ असलम, राहत फतेह अली खान, अली असगर, विशाल दादलानी, टाइगर श्रॉफ, भाग्यश्री, पुलकित सम्राट, कृति खरबंदा, नुसरत भरूचा, कृष्णा अभिषेक जैसे दर्जन भर बॉलीवुड के नामी सितारों ने परफॉर्म किया।

ईडी के लिए मोस्ट वांटेड सटोरिया सौरभ चंद्राकर इस वीडियो में कई जगह हाथों में मेहंदी सजाकर अपनी दुल्हन के साथ नजर आ रहा है। बॉलीवुड सेलिब्रिटीज ने इसकी शादी और रिसेप्शन के कार्यक्रम में गाने गाए और डांस किया। खबर है कि इन सभी को हवाला के जरिए मोटी रकम ट्रांसफर कर पेमेंट किया गया। इसकी जांच भी अब ईडी के अफसर कर रहे है। जांच में ये भी बात सामने आया है कि प्राइवेट जेट के जरिए परिजनों को दुबई पहुंचाया गया और ऑनलाइन सट्टे के पैसे से यह आलीशान शादी की गई। शुक्रवार को आधिकारिक बयान में प्रवर्तन निदेशालय की ओर से कहा गया कि सौरभ चंद्राकर और उसके गुर्गों तक पहुंचने के लिए हर मुमकिन कोशिश की जा रही है। दुबई में भी ईडी अपनी जांच को आगे बढ़ा रही है, ताकि सट्टा किंग सौरभ चंद्राकर को पकड़ा जा सके।

Back to top button