Automobile

अर्टिगा सहित 10 लाख के बजट में आती हैं ये 7-Seater कारें

बहुत से लोगों को लगता है कि 7-सीटर कार यानी महंगी होगी. दरअसल, जैसे-जैसे कार का साइज बढ़ता है या उसमें फीचर्स बढ़ाते हैं, उसकी कॉस्ट भी बढ़ती है, जिससे फाइनल प्राइस बढ़ जाता है. लेकिन, इसके बावजूद बाजार में कई अफॉर्डेबल 7-सीटर कारों के ऑप्शंस मौजूद हैं.

अगर आप 10 लाख रुपये से कम की कोई 7-सीटर कार खरीदना चाह रहे हैं तो हमने ऐसी 3 कारों की लिस्ट तैयार की है, जिसमें मारुति सुजुकी अर्टिगा, महिंद्रा बोलेरो/नियो और रेनो ट्राइबर हैं. चलिए, इन सभी की कीमतों के बारे में जानते हैं.

अर्टिगा सहित 10 लाख के बजट में आती हैं ये 7-Seater कारें

Read more: इस दिन आ रही है XIOMI 14, फीचर्स जान गए तो आपका भी बन जाएगा फेवरेट!

मारुति अर्टिगा

मारुति अर्टिगा देश की सबसे पॉपुलर एमपीवी में से एक है और सबसे ज्यादा बिकने वाली एमपीवी भी है. इसकी प्राइस रेंज 8.69 लाख रुपये से 13.03 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक है. इसके बेस वेरिएंट की ऑन रोड कीमत 10 लाख रुपये से कम है.

हालांकि, बाकी वेरिएंट्स की ऑन रोड कीमत 10 लाख रुपये से ज्यादा है. इसमें माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ 1.5-लीटर डुअलजेट पेट्रोल इंजन मिलता है.

रेनो ट्राइबर

रेनो ट्राइबर देश में सबसे ज्यादा अफॉर्डेबल एमपीवी है. हालांकि, बिक्री के मामले में यह अर्टिगा से बहुत पीछे है. ट्राइबर प्राइस रेंज 6 लाख रुपये से 8.97 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच है.

इसके ज्यादातर वेरिएंट की ऑन रोड कीमत 10 लाख रुपये से कम है. इसमें 1.0 लीटर 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन आता है.

अर्टिगा सहित 10 लाख के बजट में आती हैं ये 7-Seater कारें

Read more: लग्जरी गाड़ियों की अम्मा है Volvo की ये SUV…जानें फीचर्स और कीमत

महिंद्रा बोलेरो/बोलेरो नियो

महिंद्रा बोलेरो की प्राइस रेंज 9.90 लाख रुपये से 10.91 लाख रुपये जबकि बोलेरो नियो की प्राइस रेंज 9.90 लाख रुपये से 12.15 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक है.

यहां गौर करने वाली बात है इनका कोई भी वेरिएंट 10 लाख रुपये से कम ऑन रोड कीमत पर उपलब्ध नहीं है. दोनों में 1.5 लीटर डीज़ल इंजन मिलता है लेकिन बोलेरो नियो का इंजन ज्यादा पावरफुल है.

 

 

 

 

Back to top button