मनोरंजन

BOX OFFICE : अवतार-2 एडवांस बुकिंग में ही दृश्यम-2 से निकली आगे, “अवतार द वे ऑफ वाटर” ने बनाया नया रिकार्ड…..

मनोरंजन 16 दिसंबर 2022। हॉलीवूड फिल्म “अवतार द वे ऑफ वाटर” आज रिलीज हो रही हैं। रिलीज से पहले ही इस मूवी ने भारत में इस साल की एडवांस बुकिंग का एक नया रिकॉर्ड बना दिया है। इस साल देश मे रिलीज हुई किसी भी भाषा की फिल्म की रिलीज से पहले सबसे ज्यादा टिकटें बिकने का रिकॉर्ड अब भी कन्नड़ फिल्म केजीएफ 2 के पास ही है। लेकिन गुरुवार की शाम तक आए आंकड़ों के मुताबिक फिल्म अवतार द वे ऑफ वाटर ने एडवांस बुकिंग में आरआरआर और भूल भुलैया को पीछे छोड़ दिया है।

गौरतलब हैं कि भारत में आज रिलीज हो रही फिल्म अवतार द वे ऑफ वाटर की पहले दिन की ओपनिंग पर पूरे फिल्म जगत की निगाहें टिकी हुई हैं। लोग इस बात की भी उम्मीद लगा रहे हैं कि शायद ये फिल्म देश में अब तक रिलीज हुई हॉलीवुड फिल्मों की पहले दिन की ओपनिंग का नया रिकॉर्ड बना दे। अवतार द वे ऑफ वाटर ने एडवांस बुकिंग में इस साल की हिट फिल्म दृश्यम 2 की पहले दिन की कमाई को पीछे छोड़ दिया है।फिल्म “अवतार द वे ऑफ वाटर” की एडवांस बुकिंग के गुरुवार शाम तक के मिले आंकड़ों के मुताबिक फिल्म की अब तक करीब 17 करोड़ रुपये की टिकटें अलग-अलग भाषाओं और अलग अलग संस्करणों की देश भर में बिक चुकी हैं।

अकेले अंग्रेजी थ्रीडी संस्करण की टिकटों से फिल्म ने एडवांस बुकिंग में करीब सात करोड़ रुपये की कमाई कर ली है। भारतीय भाषाओं में ये फिल्म हिंदी में सबसे आगे है। फिल्म अवतार द वे ऑफ वाटर के हिंदी संस्करण की गुरुवार शाम तक बिकी टिकटों से करीब ढाई करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई हो चुकी है।फिल्म अवतार द वे ऑफ वाटर की एडवांस बुकिंग में हिंदी संस्करण के ठीक पीछे फिल्म का तेलुगू संस्करण है और फिल्म अवतार द वे ऑफ वाटर के तेलुगू संस्करण से हुई कमाई भी करीब ढाई करोड़ रुपये तक पहुंच चुकी है। इसके बाद फिल्म का अंग्रेजी थ्रीडी आईमैक्स संस्करण है, जिसकी टिकटों की बिक्री से फिल्म एडवांस बुकिंग में करीब दो करोड़ रुपये कमा चुकी है। पांचवें नंबर पर फिल्म का तमिल संस्करण है, जिसकी टिकटों की बिक्री से अब तक करीब एक करोड़ 40 लाख रुपये की कमाई फिल्म कर चुकी है।

Back to top button