मनोरंजन

इस डायरेक्टर ने एक ही कहानी पर बनाई तीन फिल्में, सारी हुईं सुपर डुपर हिट,एक में तो था बॉलीवुड सुपरस्टार

मुंबईः बॉलीवुड या किसी भी फिल्म इंडस्ट्री में रीमेक बनना आम बात है लेकिन ये हर बार जरूरी नहीं होता कि एक रीमेक उतनी ही जबरदस्त कमाई करे जितनी उसकी ओरिजिनल वर्जन ने की थी भोला से लेकर दृश्यम, जर्सी तक पिछले दिनों ऐसी कई फिल्में रिलीज हुईं जो दक्षिण भारतीय फिल्मों की रीमेक थीं. सिनेमा इंडस्ट्री में रीमेक का दौर काफी पुराना है. बॉलीवुड से लेकर टॉलीवुड तक में फिल्मों के रीमेक बनते रहे हैं. पिछले कुछ सालों में तो इतनी रीमेक आईं कि अब ये आम बोलचाल का शब्द बन चुका है.जब भी सिनेमाघरों में रीमेक रिलीज होती हैं, कुछ चल जाती हैं तो कुछ फ्लॉप हो जाती हैं. अजय देवगन स्टारर दृश्यम, सिंघम और फिर हिम्मतवाला ऐसी ही फिल्मों के उदाहरण हैं, जिनमें से कुछ ने तो तमाम रिकॉर्ड तोड़ दिए तो कोई ऐसी पिटी की दर्शकों को तरस गई.डायरेक्टर सिद्दीकी की तीन फिल्में इस मामले में कुछ और ही मिसाल गढ़ती हैं. डायरेक्टर सिद्दीकी ने एक ही फॉर्मूले को तीन अलग अलग मसाले लगाकर पब्लिक के सामने परोसा. और क्या दिलचस्प बात है कि पब्लिक को भी उनका हर मसाला पसंद आया. एक ही कहानी पर तीन फिल्में बनीं और तीनों ही सुपर डुपर हिट रहीं. और, विडंबना ये कहिए कि सिद्दीकी की एक फिल्म फ्लॉप हुई, उसके बाद उनकी जिंदगी भी खत्म हो गई.

इस डायरेक्टर ने एक ही कहानी पर बनाई तीन फिल्में, सारी हुईं सुपर डुपर हिट,एक में तो था बॉलीवुड सुपरस्टार

read more: पुलिस विभाग में 1889 पदों पर भर्तियां, लैब टेक्निशियन के पदों नियुक्तियां, 5 महिला, चार साइबर थाने, पढ़िये बहुत कुछ…

डायरेक्टर सिद्दीकी ने एक ही फिल्म को एक ही नाम से तीन बार बनाया और तीनों ही बार इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर छप्परफाड़ कमाई की. हम बात कर रहे हैं साउथ सिनेमा के जाने-माने निर्देशक सिद्दीकी की, जिन्होंने ये फिल्म बनाई थी. खास बात तो ये है कि इनमें से एक में बॉलीवुड के सुपरस्टार भाईजान सलमान खान लीड रोल निभाते नजर आए थे,डायरेक्टर सिद्दीकी ने एक ही फॉर्मूले को तीन अलग अलग मसाले लगाकर पब्लिक के सामने परोसा

एक फार्मूला तीन फिल्म

सिद्दीकी ने साल 2010 में एक फिल्म बनाई ये फिल्म है ‘बॉडीगार्ड’, जिसके हिंदी रीमेक में सलमान खान, करीना कपूर, राज बब्बर और हेजल कीच नजर आए थे. सिद्दीकी ने सबसे पहले ये फिल्म नयनतारा और साउथ सुपरस्टार दिलीप के साथ ये मलयालम में ये फिल्म बनाई थी. ये फिल्म लोगों को खूब पसंद आई और इस फिल्म ने पचास करोड़ का बिजनेस किया. जो मलयालम सिनेमा के हिसाब से बड़ी रकम है.

इस डायरेक्टर ने एक ही कहानी पर बनाई तीन फिल्में, सारी हुईं सुपर डुपर हिट,एक में तो था बॉलीवुड सुपरस्टार

read more: IAS एस प्रकाश को परिवहन आयुक्त का एडिश्नल चार्ज, राज्य सरकार ने जारी किया आदेश

 इसके सिर्फ एक साल बाद यानी कि साल 2011 में सिद्दीकी ने यही फिल्म तमिल में बनाई. इस बार सितारे थे तलापति विजय और असिन फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर करीब 100 करोड़ की कमाई की और जब ये फिल्म हिंदी में आई तो बॉक्स ऑफिस पर नया रिकॉर्ड कायम कर दिया. कहानी में बिना कोई फेर बदल किए अब सिद्दीकी ने सलमान खान-करीना कपूर को लीड रोल में लेते हुए बॉडीगार्ड बनाई और इस बार फिल्म ने बंपर कमाई की और 253 करोड़ रु. का आंकड़ा छुआ.

Back to top button