हेडलाइन

ब्रेकिंग: स्कूल से आ रहे 12 विद्यार्थियों पर बिजली गिरी, 3 की मौत, बाकी गंभीर…

झालावाड़ 14 जुलाई 2022 । झालावाड़ के सीमावर्ती क्षेत्र मध्यप्रदेश के सोयतकलां के पास मंगलवार को दोपहर तीन बजे एक स्कूल के पास पेड़ पर बिजली गिर गई है। इसमें तीन बच्चों की मौत हो गई। मंगलवार को दोपहर 3:00 बजे के लगभग स्कूल की छुट्टी होने के बाद बच्चे स्कूल के बाहर निकले और अचानक बारिश आ गई । बारिश के कारण स्कूल से कुछ ही दूरी पर स्थित बरगद के पेड़ के नीचे बच्चे खड़े हो गए जहां पर आकाशीय बिजली गिरी ।
आकाशीय बिजली की चपेट में आने से कुंदन उर्फ अभिषेक पुत्र हरीशचंद्र उम्र 14 साल, अभिषेक का छोटा भाई चंदन उम्र 11 साल, भोला पुत्र जगदीश उम्र 16 साल की मौत हुई है, तीनों छोटी सोयत के निवासी हैं। जबकि रामबाबू पुत्र कैलाश माली उम्र 10 साल, अंतरसिंह पुत्र एलकार सिंह उम्र 12 साल, विशाल पुत्र मेहरबानसिंह चंद्रावत, विकास पुत्र कन्हैयालाल नायक उम्र 14 साल सभी निवासी छोटी सोयत और कृष्णपाल पुत्र नारायणसिंह उम्र 10 साल निवासी दूलियाखेड़ी, घायल हुए हैं।
स्कूली बच्चों में मृतक भोला पिता जगदीश वर्मा,चंदन पिता हरिश्चंद्र भील , कुंदन पिता हरिश्चंद्र भील तथा चार अन्य बच्चे घायल हुए । सभी घायल बच्चों की उम्र 10 वर्ष से लेकर 12 – 13 वर्ष की है । घटना के बाद एसडीएम,नायब तहसीलदार ,पुलिस प्रशासन तथा मौके पर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे । प्राथमिक स्वास्थ्य में अव्यवस्था के चलते ग्रामीण जन आक्रोशित हुए । झुलसे बच्चों को झालावाड़ रैफर कर दिया है।

यह बच्चे सोयत थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम सोयतखुर्द के शासकीय एकीकृत माध्यमिक विद्यालय में पढ़ते हैं और स्कूल से ही घर लौट रहे थे। हादसे की जानकारी जैसे ही अधिकारियों को लगी। वह तत्काल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। जिला अस्पताल की टीम भी सोयत पहुंची। सोयत में प्राथमिक उपचार के बाद उच्च उपचार के लिए झालावाड़ रैफर कर दिया गया।

जानकारी अनुसार तीन बच्चों की रास्ते में ही मौत हो गई। गंभीर रूप से घायल चार बच्चों का झालावाड़ राजस्थान में उपचार चल रहा है। जबकि एक बच्चें का उपचार सोयत में ही किया जा रहा है। तीन बच्चों की मौत की पुष्टि सुसनेर एसडीएम सोहन कनाश ने की हैं। कलेक्टर अवधेश शर्मा भी घायल बच्चों के उपचार पर नजर रख रहे हैं। वह अफसरों से लगातार मामले की जानकारी ले रहे हैं।

Back to top button