बिग ब्रेकिंग

ब्रेकिंग: संकुल शैक्षिक समन्वयक के इस्तीफे पर ब्रेक: मिशन संचालक ने BEO को भेजा पत्र….इस्तीफा BEO नहीं स्वीकार सकते, पहले लेना होगा परमिशन, पत्र देखें

बिलासपुर 13 अक्टूबर 2021। संकुल समन्वयकों को जब से 3 पीरियड हर दिन क्लास लेने का आदेश जारी हुआ है, समन्वयकों के इस्तीफे की झड़ी लग गयी है। सामूहिक इस्तीफों में सिलसिले से कामकाज भी प्रभावित हुआ है। इन सबके बीच कलेक्टर ने संकुल समन्वयकों में इस्तीफे को लेकर दिशा निर्देश जारी किया है।

आपको बता दें कि विकास खण्ड स्त्रोत समन्वयक के अपने मूल शाला में प्रतिदिन 3 काल खंड अध्यापन ,शिक्षक उपस्थिति रजिस्टर में हस्ताक्षर का जब से आदेश जारी हुआ है, तभी से नाराज संकुल समन्वयकों ने सामूहिक रूप से त्याग पत्र देना शुरू कर दिया है। इससे विभाग में हडकम्प मच गया है |

इधर, संकुल शैक्षिक समन्वयक के इस्तीफे को लेकर कलेक्टर ने सभी BEO और प्रचार्यों को पत्र जारी कर कहा है कि इस्तीफा स्वीकार करने से पहले BEO को जिला मिशन संचालक समग्र शिक्षा से अनुमोदन लेना होगा। पत्र में कहा है….

“संकुल शैक्षिक समन्वयकों के तौर पर सहायक शिक्षक, उच्च वर्ग शिक्षक, प्रधान पाठक को नामित किया गया था, किंतु बार बार ये देखा जा रहा कि संकुल समन्वयक इस्तीफा दे रहे हैं और BEO व संकुल प्रचार्यों के द्वारा उसे मान्य किया जा रहा है। जो नियम विरुद्ध है, अतः आपको निर्देशित किया जाता है संकुल शैक्षिक समन्वयकों का त्यागपत्र पहले इस कार्यालय को प्रेषित करे, इस कार्यालय के उपरांत ही सम्बन्धित का त्यागपत्र मान्य होगा। आदेश के जारी होने तक, संबंधित संकुल शैक्षिक समन्वयक दायित्वो का निर्वहन करते रहेंगे”

Back to top button