क्राइमबिग ब्रेकिंग

CG: रायगढ़ में बैंक से करोड़ों की डकैती के बाद लाखों की लूट,फायरिंग कर रूपयों से भरा बैग छिनकर भागे लूटेरे

रायगढ़ 19 सितंबर 2023। रायगढ़ पुलिस ने लिए मंगलवार का दिन अमंगल साबित हुआ है। सुबह-सुबह एक्सिस बैंक में करोड़ों रूपये की डकैती कर शातिर अपराधियों ने पुलिस को खुला चैलेंज दे दिया। इसके बाद देर शाम को मेडिकल स्टोर के स्टाफ से बदमाशों ने गन प्वाइंट पर 4 लाख रूपये की लूट कर फरार हो गये। बताया जा रहा है कि बदमाशों ने दहशत फैलाने के लिए मौके पर फायरिंग भी की, जिसके बाद डर से मेडिकल स्टोर के स्टाफ ने पैसों का बैग दे दिया। एक ही दिन में दो बड़ी वारदात होने के बाद पुलिस के माथे पर चिंता की लकीर खींच गयी है।

गौरतलब है कि रायगढ़ जिला में सुबह 9 बजें के लगभग एक्सिस बैंक में सशस्त्र डकैती की खबर जैसे ही आम हुई, पूरे प्रदेश में हड़कंप मच गया। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस अधिकारी जहां मौके पर पहुंच गये। पूछताछ और जांच के बाद बैक से करीब 5 करोड़ 62 लाख रूपये की डकैती की पुष्टि हुई है। इस वारदात में बदमाशों ने बैक के लाॅकर में रखे कैश और करीब 3 किलो से ज्यादा सोना लेकर फरार हो गये। डकैती के दौरान बदमाशों ने बैंक मैनेजर पर चाकू से हमला कर उसे घायल कर दिया था। पुलिस इस वारदात से जुड़ कड़ियों को पिरोकर डकैतों का सुराग जुटाने का प्रयास कर रही थी।

इसी बीच धरमजयगढ़ थाना क्षेत्र में सरेराह लाखों रूपये की लूट की वारदात घटित हो गयी। जानकारी के मुताबिक मंगलवार की शाम पत्थलगांव स्थित गोयल मेडिकल स्टोर के स्टाफ के साथ लूट की वारदात घटित हुई। बताया जा रहा है कि मेडिकल स्टोर के कर्मचारी रामलाल व जागेश्वर रायगढ़ जिले के विभिन्न क्षेत्र से दवा बिक्री के पैसों का कलेक्शन कर पिकअप वाहन से पत्थलगांव लौट रहे थे। धरमजयगढ़ से निकलने के बाद करीब पांच किलोमीटर दूर पहुंचे ही थे, तभी जंगल से घिरे सूनसान मार्ग में पीछे से एक स्कार्पियो वाहन ने ओव्हर टेक कर उनका रास्त रोक लिया।

इसके बाद स्कॉर्पियो में सवार युवकों ने बंदूक दिखाकर डराते-धकामते हुए लूट की वारदात को अंजाम दिया। लूट की इस वारदात में चार लाख रुपये लूट होने की बात कही जा रही है। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गयी। बताया जा रहा है कि लुटेरों द्वारा दहशत फैलाने के लिए बंदूक से फायरिंग भी किया गया। पुलिस पास के ही पेट्रोल पंप में लगे सीसीटीवी का फुटेज खंगाल रही है। फुटेज में पिकअप वाहन के इर्दगिर्द स्कर्पियों को देखे जाने की बात सामने आ रही है। फिलहाल पुलिस ने इस वारदात पर प्राथमिकी दर्ज कर घटना के कारणों की जांच कर रही है।

Back to top button