पॉलिटिकलहेडलाइन

ब्रेकिंग : CM भूपेश कल करेंगे राज्यपाल से मुलाकात….पहली औपचारिक मुलाकात में हो सकती है आरक्षण विधेयक पर भी बात, बजट के अलावे आर्थिक सर्वे व प्रदेश के मुद्दे पर भी होगी चर्चा

रायपुर 11 मार्च 2023। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की कल राज्यपाल विश्व भूषण हरिचंदन से मुलाकात होगी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सुबह 11:30 बजे राजभवन जाएंगे और राज्यपाल से अलग-अलग मुद्दों पर चर्चा करेंगे। जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इस दौरान राज्यपाल को बजट में किये गये प्रावधानों की जानकारी तो देंगे ही। राजभवन में अटके आरक्षण विधेयक को लेकर भी अपनी बातों को रखेंगे।

मुख्यमंत्री के कल के जारी कार्यक्रम के मुताबिक सुबह 11:30 से लेकर 11:50 तक 20 मिनट का वक्त मुख्यमंत्री का राजभवन के लिए आरक्षित है। माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इस दौरान विधानसभा सत्र, बजट, प्रदेश के हालात और अलग-अलग बिंदुओं पर राज्यपाल के साथ चर्चा करेंगे। इस दौरान आरक्षण विधेयक पर भी मुख्यमंत्री अपनी बातों को रखेंगे। वहीं 1 अप्रैल से होने वाले आर्थिक सर्वे को लेकर भी विस्तार से मुख्यमंत्री चर्चा के दौरान राज्यपाल को जानकारी देंगे।

आपको बता दें कि विधानसभा के विशेष सत्र में आरक्षण का विधेयक पारित हुआ था, लेकिन दिसंबर से लेकर अब तक विधेयक राज्यपाल की मंजूरी के इंतजार में अटका हुआ है। इस पूरे मुद्दे पर राजनीति भी गरमायी हुई है। लिहाजा मुख्यमंत्री और राज्यपाल की कल की मुलाकात पर आरक्षण विधेयक को लेकर हर किसी की नजर होगी। आपको बता दें कि राज्यपाल के साथ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की यह पहली औपचारिक मुलाकात होगी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की विधानसभा में राज्यपाल के साथ जरूर मुलाकात हुई थी, लेकिन वो राज्यपाल के अभिभाषण का मौका था। इससे पहले राज्यपाल के शपथ ग्रहण समारोह में भी मुख्यमंत्री पहुंचे थे, लेकिन वो भी कार्यक्रम का ही मौका था। ऐसे में कल की औपचारिक मुलाकात को काफी अहम माना जा रहा है।

दरअसल आरक्षण विधेयक पारित नहीं होने से प्रदेश में युवाओं को काफी नुकसान हो रहा है। नौकरी से लेकर दाखिले तक प्रभावित हो रहे हैं। इन सभी मुद्दों को मुख्यमंत्री चर्चा के दौरान राज्यपाल के सामने रखेंगे।

Back to top button