हेडलाइन

BREAKING : अरविंद केजरीवाल को ईडी ने चौथी बार भेजा समन , 18 जनवरी को ईडी दफ्तर में पूछताछ…

दिल्ली 13 जनवरी2024|दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। दिल्ली आबकारी नीति मामले में अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय ने चौथी बार समन भेजा है। ईडी ने समन जारी करते हुए केजरीवाल को पूछताछ के लिए 18 जनवरी को ईडी के दफ्तर बुलाया है। बता दें कि इससे पहले तीन बार ईडी ने अरविंद केजरीवाल को तीन बार समन जारी किया था। हालांकि तीनों ही बार केजरीवाल ईडी के सामने पूछताछ के लिए नहीं पहुंचे। पहली बार समन जब ईडी ने जारी किया तो केजरीवाल ने इसके जवाब में कहा कि वो चुनाव प्रचार के लिए मध्य प्रदेश जा रहे हैं। इसके बाद केजरीवाल ईडी के सामने नहीं पहुंचे और वो चुनाव प्रचार के लिए मध्य प्रदेश चले गए थे।

इससे पहले ईडी ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में दिल्ली के सीएम को दो नवंबर 2023, 21 दिसंबर 2023 और 3 जनवरी 2024 को पूछताछ के लिए बुलाया था. तीनों बार ईडी के सामने पूछताछ के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पेश नहीं हुए. हर बार उन्होंने एक चिट्ठी जारी कर ईडी के समन का गैर कानूनी बताया और इस बात का जवाब मांगा कि आखिर उन्हें प्रवर्तन निदेशालय किस हैसियत से बुलाना चाहता है, पहले वो यह स्पष्ट करे.

केजरीवाल ने ईडी से पूछा सवाल
बता दें कि दिल्ली शराब घोटाले में ईडी दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को 3 समन दे चुकी है और अब चौथी बार समन जारी किया गया है। पहले के तीन बार समन जारी होने के बावजूद वो ईडी के सामने हाजिर नहीं हुए थे। ईडी का आरोप है कि आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल ने घोटाले के 338 करोड़ रुपये गोवा चुनाव में खर्च किए हैं। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने भी ईडी को आम आदमी पार्टी की लीडरशिप से सवाल पूछने को कहा है। केजरीवाल ने ईडी को चिट्ठी लिखकर बीते दिनों कहा था कि ED का व्यवहार मनमाना और गैर पारदर्शी है। केजरीवाल ने पूछा है कि उनको समन भेजकर बुलाने की वजह क्या है। इसके साथ ही केजरीवाल ने कहा है कि समन का उद्देश्य जांच है या मेरी प्रतिष्ठा को धूमिल करना है।

Back to top button