हेडलाइन

CG ब्रेकिंग: पुलिस की स्कार्पियों ने बाइक सवार दंपत्ति को रौंदा, हालत गंभीर, शराब के नशे में धुत्त होने का आरोप,एसपी ने कहा……

मुंगेली 27 मार्च 2024। मुंगेली जिला में पुलिस की गाड़ी से बाइक सवार दंपत्ति को रौंदने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। घटना मंगलवार की बतायी जा रही है, जब होली के दूसरे दिन पुलिस के जवान होली खेलने में मशरूफ थे। इसी दौरान शराब के नशे में धुत्त चालक ने बाइक सवार दंपत्ति को चपेट में लेकर जोरदार टक्कर मारने के बाद फरार हो गया। इस दुर्घटना में बाइक चला रहे शख्स की हालत जहां गंभीर बनी हुई है, वहीं उसकी पत्नी के कमर की हड्डी टूट गयी है। दुर्घटना के बाद वाहन को स्थानीय लोगों द्वारा रोकने का भी प्रयास किया गया, लेकिन पुलिस लिखे वाहन का चालक मदद के लिए रूकने के बजाये वाहन लेकर मौके से फरार हो गया। उधर इस पूरे घटनाक्रम पर मुंगेली एसपी ने दुर्घटनाकारित वाहन को होली के दिन पेट्रोलिंग के लिए हायर करने की बात कही जा रही है। एसपी ने बताया कि होली के बाद वाहन को छोड़ दिया गया था।

 

मुंगेली जिला में सड़क दुर्घटना का ये मामला लोरमी थाना क्षेत्र का है। जानकारी के मुताबिक ग्राम मसना निवासी योगेश चंद्राकर अपनी पत्नी प्रतिज्ञा चंद्राकर के साथ बाइक पर डिंडोल गांव की तरफ जा रहा था। इसी दौरान मुख्य मार्ग पर पीछे तरफ से आ रही तेज रफ्तार स्कार्पियों वाहन क्रमांक सीजी 22 एसी 6836 के चालक ने बाइक सवार दंपत्ति को चपेट में लेकर जोरदार टक्कर मारते हुए रौंद दिया। इस भीषण दुर्घटना में बाइक सवार महिला के कमर की हड्डी टूट गयी, वहीं उसके पति की हालत गंभीर बतायी जा रही है। दुर्घटना के बाद स्थानीय ग्रामीण घायलों की मदद के लिए सड़क पर पहुंचे। इस दौरान पुलिस लिखी स्कार्पियों वापस लौटकर आयी, तब नाराज लोगों द्वारा स्कार्पियों को रूकवाने का प्रयास किया गया, लेकिन वाहन का चालक घायलों की मदद करने के बजाये गाड़ी लेकर मौके से फरार हो गया। प्रत्यक्षदर्शियों द्वारा दुर्घटनाकारित स्कार्पियों वाहन का फोटो और विडियों भी बनाया है।

बताया जा रहा है कि दुर्घटना को अंजाम देने वाला स्कार्पियों वाहन पुलिस द्वारा हायर गाड़ी है जिसमें बकायदा रेडियम से पुलिस लिखा हुआ है एवं घटना के वक्त भी उसमें पुलिस जवान शराब के नशे में सवार थे। वहीं इस पूरे घटना के संबंध में जब मुंगेली एसपी गिरिजाशंकर जायसवाल से जानकारी चाही गयी, तो उन्होने बताया कि घटना मंगलवार की है। एक्सीडेंट करने वाले स्कार्पियों वाहन को होली के दिन पेट्रोलिंग के लिए पुलिस विभाग ने हायर किया था। जिसे दूसरे दिन छोड़ दिया गया था। एसपी ने बताया कि उक्त वाहन के चालक के खिलाफ अपराध दर्ज कर वैधानिक कार्रवाई की जा रही है। वहीं दुर्घटनाकारित वाहन में पुलिस जवानों के सवार होने के सवाल पर एसपी ने साफ किया कि उक्त वाहन में पुलिस का कोई भी जवान सवार नही था। खैर इस पूरे मामले में सच्चाई क्या है, ये तो जांच के बाद स्पष्ट होगा। लेकिन इस दुर्घटना के बाद सबसे बड़ा सवाल यहीं है कि यदि किराये की गाड़ी थी तो उसे छोड़ने से पहले उक्त वाहन पर से पुलिस का स्टीकर क्यों नही उतरवाया गया ? क्या इस पूरे दुर्घटना पर पुलिस दोषी पुलिस जवानों को बचाने का प्रयास कर रही है ?

 

 

Back to top button