बिग ब्रेकिंग

ब्रेकिंग : जमीन घोटाले में FIR हुआ दर्ज … कलेक्टर ने कल ही FIR के लिए SP को भेजा था पत्र… कोतवाली थाने में धारा….

कोरबा  22 जनवरी 2022। कोरबा जमीन घोटाले में अब रसूखदारों पर शिकंजा कसता दिख रहा है। जमीन अधिग्रहण के मामले में 300 करोड़ रूपये से ज्यादा घोटाले में दोषियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। कोरबा कलेक्टर रानू साहू ने कल ही पत्र लिखकर एसपी को इस मामले में FIR दर्ज करने को कहा था। कलेक्टर के पत्र के बाद कोरबा के कोतवाली थाना में मामला दर्ज किया गया है। जा

आपको बता दें कि कोरबा जिले में हरदीबाजार-तरदा बाईपास के लिए जमीन अधिग्रहण को देखते हुए कुछ रसूखदारों ने औने-पौने में दामों में जमीन की खरीदी कर ली और उसकी रजिस्ट्री करा दी। जिन लोगों ने जमीन औने-पौने दामों में खरीदी, उनमें कुछ बड़े नेता और नेताओं के करीबी के साथ-साथ अफसरों के करीबी लोग और गुपचुप तरीके से अधिकारी भी शामिल हैं। अब सभी के खिलाफ गाज गिरनी तय है।

इस मामले में जमीन अधिग्रहण के नाम पर राज्य सरकार को करोड़ों का नुकसान हुआ। मामले में दो विधायकों ने पत्र लिखकर कलेक्टर से शिकायत की थी। शिकायत के आधार पर कलेक्टर ने FIR दर्ज करने के निर्देश दिये थे। कलेक्टर के पत्र के बाद  शासन को आर्थिक क्षति पहुँचाने की कोशिश करने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध थाना कोतवाली कोरबा में धारा – 420,120 बी भादवि के अंतर्गत अपराध पंजीबद्ध किया गया है ।

कलेक्टर कोरबा द्वारा इस मामले में संलिप्त लोगों के विरुद्ध आपराधिक प्रकरण दर्ज करने हेतु पुलिस अधीक्षक कोरबा को पत्र प्रेषित किया गया था ,मामले में कलेक्टर कोरबा द्वारा कराए गए जांच के आधार प्रथम दृष्टया मामले में अपराध घटित होना पाए जाने से थाना कोतवाली कोरबा में अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है ।

Back to top button