बिग ब्रेकिंग

ब्रेकिंग : IG आनंद छाबड़ा  ने सभी रेंज SP की ली बैठक …. सीमावर्ती चेकपोस्टों पर चौबीसों घंटे कड़ी नजर रखने को कहा…..चिटफंड मामले की कार्रवाई में तेजी और वीकली ऑफ की कार्ययोजना तैयार करने के भी निर्देश

रायपुर 12 नवंबर 2021। मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद पुलिस अब बेहद चौकन्नी नजर आ रही है। नशे के कारोबार और अवैध गतिविधियों पर कड़ी कार्रवाईयां चल रही है, तो वहीं पुलिस अफसर अब शाम के बाद सड़कों पर सतर्क नजर आ रहे हैं।  SP-IG कांफ्रेंस में मिले निर्देश और पिछले दिनों गृह विभाग की समीक्षा बैठक में मिले निर्देश पर अब अमल भी शुरू हो गया है। राजधानी में देर शाम से ही अब खुद IG और SP स्तर के अधिकारियों की मौजूदगी दिख रही है। इसी कड़ी में आज रायपुर रेंज आईजी आनंद छाबड़ा ने आज रायपुर रेंज के सभी 5 एसपी की बैठक ली।

रायपुर SSP प्रशांत अग्रवाल, धमतरी एसपी प्रफुल्ल ठाकुर, महासमुंद एसपी दिव्यांग पटेल, गरियाबंद एसपी पारूल माथुर के अलावे बलौदाबाजार एसपी आईके ऐलेसेला बैठक में मौजूद रहे। आईजी ने जिलों में कानून व्यवस्था की समीक्षा के साथ-साथ मुख्यमंत्री के दिये निर्देशों का सख्ती से पालन करने के निर्देश दिये।

आईजी आनंद छाबड़ा ने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि वो चेकपोस्टों पर पैनी नजर रखे। नशे के कारोबार पर रोक लगाने और पड़ोसी राज्यों से धानों के अवैध परिवहन रोकने के मद्देनजर सीमावर्ती चेकपोस्ट पर चौबीसों घंटे तैनाती रखी जाये। वहीं शराब और गांजा तस्करों के साथ-साथ हुक्का बारों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश आईजी ने दिये हैं। पुलिस महानिरीक्षक ने पुलिस अधीक्षकों को कहा कि मुख्यमंत्री की मंशा के अनुरूप जिलों में तैनात जवानों के लिए सप्ताहिक अवकाश देने की कार्ययोजना जल्द तैयार करें, ताकि उन्हें जल्द वीकली आफ का लाभ दिया जा सके।

बैठक में आईजी आनंद छाबड़ा ने चिटफंड प्रकरणों में कुर्की जब्ती और गिरफ्तारी जैसी कार्रवाई में भी तेजी लाने के निर्देश दिये। आईजी ने सभी अफसरों को कहा कि वो जिले में संचालित होने वाले हर तरह के गैरकानूनी और आपराधिक कृत्यों पर कड़ाई से कार्रवाई करें।

Back to top button