स्पोर्ट्स

ब्रेकिंग : भारत एशिया कप के फाइनल में, रोमांचक मुकाबले में श्रीलंका को 41 रनों से हराया, रोहित और कुलदीप रहे हीरो

कोलंबो। भारत एशिया कप के फाइनल में पहुंच गया है। टीम ने अपने दूसरे सुपर-4 मुकाबले में डिफेंडिंग चैंपियन श्रीलंका को 41 रनों से हराया। पाकिस्तान को रोमांचक मैच में हराकर भारत ने फाइनल में जगह पक्की की। अब पाकिस्तान व श्रीलंका के बीच होने वाले मैच के विजेता से भारत का फाइनल मुकाबला होगा। कोलंबो में जारी इस मैच में टॉस जीतकर भारतीय टीम 213 रन ही बना सकी थी। एक वक्त ऐसा था, जब भारत लग रहा था इस मैच को हार जायेगा, लेकिन गेंदबाजों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया।

श्रीलंका के सामने 214 रनों का टारगेट था, लेकिन भारतीय टीम ने श्रीलंका को 172 रनों पर ढेर कर दिया। भारतीय टीम की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला चला, जिन्होंने 48 गेंदों पर 53 रनों की पारी खेली। भारत की ओर से उनके अलावा कोई भी प्लेयर फिफ्टी नहीं लगा सका। पूरी भारतीय टीम दो स्पिनर डुनिथ वेलालगे और चरिथ असलंका के सामने बिखर गई।

श्रीलंका की ओर से 20 साल के मिस्ट्री स्पिनर वेलालगे ने 10 ओवर में 40 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए. जबकि ऑफ स्पिनर असलंका ने 4 विकेट लिए. वेलालगे ने मैच में रोहित, शुभमन, कोहली, ईशान और राहुल को अपना शिकार बनाया. यानी टॉप-5 बल्लेबाज वेलालगे के सामने ही ढेर हो गए.

पाकिस्तान के खिलाफ गेंदबाजी के हीरो रहे कुलदीप ने श्रीलंका के खिलाफ भी जोरदार प्रदर्शन किया। कुलदीप ने 4 विकेट 43 रन देकर बनाये। 214 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी श्रीलंका टीम की शुरुआत खराब रही। टीम ने तीसरे ओवर में पथुम निसांका (6 रन) का विकेट गंवा दिया। कुसल मेंडिस (15 रन) ने पारी संभालने की कोशिश की, लेकिन 7वें ओवर में वह भी बुमराह का शिकार हो गए। 8वें ओवर में मोहम्मद सिराज ने दिमुथ करुणारत्ने (2 रन) को पवेलियन भेज दिया। श्रीलंका ने शुरुआती 10 ओवर में 39 रन बनाने में ही 3 विकेट गंवा दिए।

Back to top button