स्पोर्ट्स

IPL फाइनल: दिल्ली का सपना चकनाचूर, फाइनल में Chennai Super Kings से भिड़ेगी Kolkata Knight Riders….रोमांचक रहा मुकाबला

नई दिल्ली 13 अक्टूबर 2021। IPL का फाइनल मुकाबला KKR का सामना चेनई सुपर किंग्स से होगा। इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 3 विकेट से हराकर सीजन-14 के फाइनल में जगह बना ली है। इस मुकाबले में केकेआर की टीम ने टॉस जीतकर दिल्ली को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया था।

मुकाबले में दिल्ली की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 135 रन का स्कोर खड़ा किया। इस स्कोर के जवाब में केकेआर की टीम ने गेंद शेष रहते ही विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया

जहां एक तरफ केकेआर तीसरी, जबकि सीएसके चौथी बार ट्रॉफी जीतने के इरादे से उतरेगा, वहीं दूसरी तरफ दिल्ली का पहली बार टाइटल अपने नाम करने का सपना चकनाचूर हो चुका है.

इस मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने निर्धारित ओवरों में 5 विकेट खोकर 135 रन बनाए. सलाम बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने शिखर धवन के साथ पहले विकेट के लिए 32 रन जुटाए. शॉ 18 के स्कोर पर आउट हुए. यहां से धवन ने मोर्चा संभाला और मार्कस स्टोइनिस के साथ दूसरे विकेट के लिए 39 रन जोड़े. स्टोइनिस 18 रन से ज्यादा का योगदान नहीं दे सके, जिसके बाद धवन भी 36 के स्को पर पवेलियन लौट गए. दिल्ली की ओर से श्रेयस अय्यर ने नाबाद 30 रन की पारी खेली, जबकि शिमरोन हेटयायर ने 17 रन बनाए. उनके अलावा कप्तान रिषभ पंत महज 6 रन बनाकर आउट हो गए. विपक्षी टीम की ओर से वरुण चक्रवर्ती ने 2, जबकि लॉकी फर्ग्यूसन और शिवम मावी ने 1-1 विकेट चटकाए.

आसान टारगेट का पीछा करते हुए शुभमन गिल और वेंकटेश अय्यर ने केकेआर को जबरदस्त शुरुआत दिलाई. दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 96 रन की साझेदारी हुई. अय्यर 41 गेंदों में 3 छक्कों और 4 चौकों की मदद से 55 रन बनाकर आउट हुए, जिसके बाद 123 के योग पर नितीश राणा (13) भी पवेलियन लौट गए.

यहां से विकेट का पतझड़ लग गया. केकेआर लगातार अपने विकेट गंवाने शुरू कर दिए. अंतिम ओवरों में गेंदबाजों ने दिल्ली की वापसी करा दी. अंतिम ओवर में अश्विन ने लगातार दो गेंदों पर विकेट झटक, लेकिन 19.5 ओवर में राहुल त्रिपाठी ने छक्का लगाकर केकेआर को फाइनल में पहुंचा दिया. दिल्ली की तरफ से नॉर्त्जे, अश्विन और रबाडा ने 2-2 शिकार किए, जबकि आवेश खान को 1 सफलता हाथ लगी.

Back to top button