ब्यूरोक्रेट्स

CG- कलेक्टर की दो टूक : हम सभी शासन का काम करने आए हैं, काम करेंगे…..काम अटकना नहीं चाहिए !

कोरबा 2 अगस्त 2023। कोरबा के नवनियुक्त कलेक्टर सौरभ कुमार ने एक दिन पहले ही मंगलवार की देर शाम अपना चार्ज लिया। इसके बाद आज उन्होने जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक लेकर दो टूक शब्दों में साफ कर दिया कि शासन के काम में कोताही बर्दाश्त नही की जायेगी। कलेक्टर ने स्पष्ट किया कि ग्राउंड जीरों पर शासन की महत्वाकांक्षी योजनाओं का क्रियान्वयन दिखना चाहिए, आम आदमी की समस्या प्राथमिकता के साथ निवारण करना जवाबदार अफसरों की पहली जवाबदारी होनी चाहिए। ईमानदारी से सर उठाकर काम करिये।

कोरबा कलेक्टर सौरभ कुमार ने आज कलेक्टोरेट के सभाकक्ष में सभी अधिकारियों की बैठक लेकर सबसे पहले अपना परिचय दिया। इसके बाद उन्होने कहा कि हम सभी शासन द्वारा जिले में नियुक्त किए गए हैं। हम सभी अपनी जिम्मेदारी को भली-भांति ढंग से जानते हैं। शासन की योजनाओं का बेहतर क्रियान्वयन हमारी प्राथमिकता होगी। बैठक के दौरान कलेक्टर ने अधिकारियों को दो टूक शब्दों में साफ करते हुए कहा कि हम लोग काम करने आये हैं, इसलिए शासन का काम अटकना नहीं चाहिए।

कोरबा में पदस्थ है तो यहाँ ईमानदारी से अपना काम सर उठाकर करिए। उन्होंने जनप्रतिनिधियों का सम्मान करते हुए जनहित के कार्यों और आम नागरिकों कि समस्याओं को दूर करने की दिशा में प्राथमिकता से कार्य करने के निर्देश दिए। कलेक्टर सौरभ कुमार ने कहा कि आने वाले दिनों में निर्वाचन भी होना है। निर्वाचन का कार्य की जिम्मेदारी बहुत ही पारदर्शिता से जुड़ा है। कोई आपके कार्यों पर उंगली न उठाए इसलिए इसे समय पर और बहुत ही गंभीरता से करने की जरूरत है।

कलेक्टर ने कहा कि शासन के जो भी कार्य प्रगति पर है उसे समय पर पूरा करना सुनिश्चित किया जाना चाहिए। निविदा संबंधित प्रक्रिया समय पर होने के साथ ही कार्यो में गुणवत्ता का पालन भी होना चाहिए। कलेक्टर ने सभी अधिकारियों को जिले के विकास के लिए टीम भावना के साथ कार्य करने के निर्देश दिए। कलेक्टर सौरभ कुमार द्वारा लिये गये इस बैठक में एसपी उदय किरण, जिला पंचायत सीईओ विश्वदीप, डीएफओ अरविंद पीएम, निगम आयुक्त प्रतिष्ठा ममगाई के साथ ही सभी विभाग प्रमुख मौजूद थे।

Back to top button