ब्यूरोक्रेट्स

BREAKING : रिश्वत लेते IAS ऑफिसर रंगे हाथ गिरफ्तार , ACB की बड़ी कार्रवाई…

राजस्थान 20 जनवरी2024|राजस्थान में करप्शन के खिलाफ जारी जंग में शुक्रवार को एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) की टीम को एक बड़ी सफलता हाथ लगी. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के एक दल ने शुक्रवार को मत्स्य विभाग के निदेशक (IAS) और सहायक निदेशक को 35 हजार रुपये की कथित रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया. यह जानकारी ब्यूरो के एक अधिकारी ने दी. घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार हुए आईएएस ऑफिसर की पहचान मत्स्य विभाग के निदेशक प्रेमसुख बिश्नोई के रूप में हुई है.

कार्रवाई के बारे में एसीबी के कार्यवाहक महानिदेशक हेमंत प्रियदर्शी ने एक बयान में बताया कि परिवादी ने शिकायत दी थी कि टोंक में अन्नपूर्णा तालाब में मछली पकड़ने एवं परिवहन का लाइसेंस देने की एवज में मत्स्य विभाग के निदेशक प्रेमसुख विश्नोई (आईएएस) एवं सहायक निदेशक राकेश देव द्वारा उसे एक लाख रुपये की रिश्वत की मांग करके परेशान किया जा रहा था.

रंगे हाथ रिश्वत लेता पकड़ा गया IAS ऑफिसर
ब्यूरो के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि, ACB ने मत्स्य विभाग के निदेशक IAS और सहायक निदेशक को 35 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। ACB के कार्यवाहक महानिदेशक हेमंत प्रियदर्शी ने एक बयान में बताया कि परिवादी ने शिकायत दी थी कि, टोंक में अन्नपूर्णा तालाब में मछली पकड़ने एवं परिवहन का लाइसेंस देने की एवज में मत्स्य विभाग के निदेशक प्रेमसुख विश्नोई और सहायक निदेशक राकेश देव द्वारा उसे एक लाख रुपये की रिश्वत की मांग करके परेशान किया जा रहा था।

सीबीआई ने दस लाख रुपये की घूसखोरी में सीजीएसटी के एक निरीक्षक एवं दो निजी व्यक्तियों को गिरफ्तार किया
सीबीआई ने दस लाख रुपये की घूसखोरी में निरीक्षक, सीजीएसटी, जयपुर एवं दो निजी व्यक्तियों (मध्यस्थ व्यक्ति) को गिरफ्तार किय है। सीबीआई ने एक शिकायत के आधार पर निरीक्षक, सीजीएसटी, जयपुर एवं अन्य के विरूद्ध मामला दर्ज किया। यह आरोप है कि सीजीएसटी, जयपुर में लंबित एक मामले को सुलझाने के लिए रिश्वत की मांग की गई थी। सीबीआई ने जाल बिछाया एवं मध्यस्थ व्यक्ति को निरीक्षक (वर्तमान में निवारक अधिकारी/Preventive Officer, जयपुर के रूप में कार्यरत) की ओर से दस लाख रुपये की रिश्वत स्वीकार करने के दौरान पकड़ा। गिरफ्तार आरोपियों को विशेष अदालत, सीबीआई, जोधपुर के समक्ष पेश किया जाएगा।

Back to top button