ब्यूरोक्रेट्सहेडलाइन

“DG मैडम देती हैं गाली” IPS ने DG पर गली देने का लगाया आरोप, IG का स्क्रीनशॉट हुआ वायरल

पटना 9 फरवरी 2023: बिहार में बेलगाम अफसरशाही हर रोज बेपर्दा हो रहे हैं। आईएएस अधिकारी केके पाठक द्वारा मातहत एडीएम को गाली-गलौज करने की अभी जांच ही चल रही है। इस बीच एक सीनियर आईपीएस अधिकारी विकास वैभव ने भी अपने सीनियर डीजी होमगार्ड मैडम पर गाली-गलौज का आरोप लगाया है। आईजी विकास वैभव ने अपना दर्द सोशल मीडिया पर साझा किया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि डीजी होमगार्ड गालियां देती हैं।

बिहार में पिछले कुछ समय से वरिष्ठ अधिकारियों की बदतमीजी सुर्खियां बटोर रही है। ताजा शिकार एक आईजी रैंक का अधिकारी है, जिसने दो महीने की छुट्टी के लिए आवेदन किया है। आईजी होमगार्ड एंड फायर सर्विसेज विकास वैभव ने सोशल मीडिया पर आहत भावनाओं को व्यक्त करते हुए लिखा कि अपने कर्तव्य का निर्वहन करने के लिए पूरी कोशिश करने के बावजूद डीजी रैंक के अधिकारी से गालियां मिली है। भले ही उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी भावनाएं व्यक्त कीं, हालांकि, कुछ समय के बाद उन्होंने अपना ट्वीट डिलीट कर दिया। लेकिन तब तक ट्वीट वायरल हो चुका है।

‘डीजी मैडम के मुख से गालियां ही सुन रहा हूं’
विकास वैभव के पोस्ट में लिखा है, “मुझे आईजी होमगार्ड एवं अग्निशमन सेवाओं का दायित्व 18 अक्टूबर 2022 को दिया गया और तब से ही सभी नए दायित्वों के निर्वहन हेतु हर संभव प्रयास कर रहा हूं। प्रतिदिन तब से अनावश्यक डीजी मैडम के मुख से गालियां ही सुन रहा हूं (Recorded Too), परंतु यात्री मन आज वास्तव में द्रवित है।”

IG विकास वैभव ने 2 महीने की छुट्टी का किया आवेदन उन्होंने ट्वीट कर लिखा मैंने 18 अक्टूबर, 2022 को आईजी (होमगार्ड एंड फायर सर्विसेज) के रूप में जिम्मेदारी संभाली थी और अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने के लिए अपने स्तर पर पूरी कोशिश कर रहा हूं। हालांकि, उसके बाद से हर दिन बेवजह डीजी मैडम से गालियां मिल रही हैं। आज वास्तव में आहत महसूस कर रहा हूं। उन्होंने बुधवार को एक बैठक में लगभग आधे घंटे तक डीजी (होमगार्ड और अग्निशमन सेवाएं) शोभा ओहोटकर द्वारा उनके खिलाफ इस्तेमाल की गई कथित अभद्र भाषा के विरोध में सोमवार से दो महीने की छुट्टी के लिए आवेदन किया है।

इस बीच डीजी होमगार्ड शोभा अहोतकर के बारे में कई चौकाने वाली खबरें सामने आ रही है। होमगार्ड सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक डीजी अहोतकर वहां तैनात हर बिहारी अधिकारी को लगातार गालियां दे रही थीं। पिछले 20 जनवरी को डीजी ने एक डीआईजी को इतना टॉर्चर किया और गालियां दी कि वे बैठक में ही बेहोश हो गये। डीआईजी करीब 45 मिनट तक बेहोश रहे। वही वहां तैनात एक एसपी को गालियां देने के साथ-साथ पीटने के लिये हाथ उठाने की भी बात सामने आ रही है। सूत्रों के मुताबिक होमगार्ड के अधिकारियों ने बिहार सरकार के मुख्य सचिव और डीजीपी को लिखित तौर पर पहले ही इन बातों की जानकारी दी थी। लेकिन सरकार ने कोई कार्रवाई नहीं की।

Back to top button