ब्यूरोक्रेट्स

चिटफंड डायरेक्टरों पर राजनांदगांव पुलिस का शिकंजा….राजस्थान से दो डायरेक्टरों को पकड़कर लायी पुलिस….

राजनांदगांव 15 मई 2022। मुख्यमंत्री के निर्देश पर प्रदेश में लगातार चिटफंड कंपनियों पर शिकंजा कसना जारी है। अलग-अलग जिलोंं में लगातार चिटफंट कंपनियों पर शिकंजा कसा जा रहा है, उनके खिलाफ कार्रवाई हो रही है। उनकी संपत्तियों को जब्त कर नीलामी की जा रही है। इसी कड़ी में राजनांदगांव पुलिस ने एसपी संतोष सिंह के निर्देश पर चिटफंड कंपनियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है।

एसपी संतोष सिंह के निर्देश के बाद चिटफंड कंपनी आदर्शन कोआपरेटिव सोसायटी के दो डायरेक्टर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दोनों की गिरफ्तारी राजस्थान में की गयी है। राजस्थान के सिरोही से दो डायरेक्टर को राजनांदगांव पुलिस लेकर आयी है। गिरफ्तार आरोपियों के नाम राहुल मोदी और राकेश मोदी है। आरोपियों के पास कुल 8000 करोड़ की अचल संपत्ति है।

जानकारी के मुताबिक आदर्श कोआपरेटिव सोसायटी की आड़ में चिटफंड का कारोबार चलाया गया। सिर्फ राजनांदगांव में ही करोड़ों की उगाही की गयी और फिर पैसे समेटकर कंपनी चंपत हो गयी। राजनांदगांव में निवेशकों से 3 से 5 करोड़ की रकम जमा करायी गयी थी और फिर कंपनी यहां से फरार हो गया था। इस मामले में राजनादंगांव में कंपनी के खिलाफ कई एफआईआर भी दर्ज है। दो दिन पूर्व सहारा के विभिन्न कंपनियों के चार डायरेक्टर्स को राजनांदगांव पुलिस ने लखनऊ से गिरफ्तार किया था

Back to top button