बिग ब्रेकिंग

Budget सत्र ब्रेकिंग : नालों को पाटने का मुद्दा विधानसभा में उठा…..विधानसभा अध्यक्ष ने दिये मामले में जांच के आदेश

जांजगीर 11 मार्च 2022। छत्तीसगढ़ विधानसभा में आज जिंदा नालों ( बहते हुए नाले) के अतिक्रमण का मुद्दा उठा। विधायक नारायण चंदेल ने आरोप लगाया कि जांजगीर जिले ही नहीं पूरे प्रदेश के कई जिलों में या तो जिंदा नाला को पाट दिया गया है या उसका रास्ता मोड़ दिया गया है। नारायण चंदेल ने आरोप लगाया कि नाले को पाटने की वजह से एक युवक की डूबकर मौत भी हो गयी।

नारायण चंदेल ने इस मामले में नालों के सीमांकन की मांग की। नारायण चंदेल उन उद्योगों का भी जिक्र किया, जिनकी तरफ से नालों को पाट दिया गया। विधायक ने उन नालों की भी सूची गिनायी, जिन्हें या तो पाट दिया गया, या उनका रास्ता मोड़ दिया गया।

मंत्री रविंद्र चौबे की गैरमौजूदगी में सवाल का जवाब देते हुए उमेश पटेल ने कहा कि इस मामले चीफ इंजीनियर के साथ विधायक के साथ भेजने की मामले को देखवा लिया जायेगा। जवाब से असंतुष्ट नारायण चंदेल ने इन नालों के सीमांकन की बात कही। उन्होंने कहा कि सीमाकन के जरिये नालों का संरक्षण हो सकता है ।

इस मामले में विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत ने कहा कि नरवा, गुरवा, घुरवा बाड़ी योजना राज्य की महत्वाकांक्षी योजना है, इसलिए इस मामले को गंभीरता से हैं। विधानसभा  अध्यक्ष ने नालों की जांच कराने का निर्देश दिये। जवाब पर नारायण चंदेल ने कहा कि इन नालों का सीमांकन करा लें। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि इस मामले में मैंने निर्देश दे दिया है। विपक्ष की तरफ से इस मामले में समयसीमा  की मांग की, जिसके बाद भार साधक मंत्री उमेश पटेल ने शीघ्र ही इस मामले में जांच की बात कही है।

Back to top button