जॉब/शिक्षाबिग ब्रेकिंग

CG GOVERNMENT JOB : श्रम पदाधिकारी, श्रम निरीक्षक और श्रम उप निरीक्षक के पदों पर होगी भर्तियां, इस तरह करें आवेदन

रायपुर, 12 मई 2023। छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा प्रदेश में सरकारी नौकरी में भर्तियों का सिलसिला लगातार जारी है। इसी कड़ी में कार्यालय श्रमायुक्त छत्तीसगढ़ की ओर से 34 विभिन्न पदों पर भर्ती की जानी हैं। जारी विज्ञापन के अनुसार सहायक श्रम पदाधिकारी के 04, श्रम निरीक्षक के 14 और श्रम उप-निरीक्षक के 16 रिक्त पदों पर सीधी भर्ती होगी।


श्रमायुक्त कार्यालय, इंद्रावती भवन, नवा रायपुर से जारी विज्ञापन के अनुसार विज्ञापित किए गए पदों की वर्गवार रिक्तियों की संख्या में परिवर्तन भी किया जा सकता है। विस्तृत विज्ञापन, पाठ्यक्रम परीक्षा कार्यक्रम ऑनलाइन आवेदन एवं शुल्क भुगतान की विधि तथा अन्य विस्तृत जानकारी व्यापम की वेबसाइट http://vyapam.cgstate.gov.inपर देखी जा सकती है। परीक्षा की तिथि व्यापम द्वारा पृथक से जारी की जाएगी। ऑनलाईन आवेदन पत्र व्यापम की वेबसाईट पर उपलब्ध होंगे।

सहायक पशु चिकित्सा क्षेत्र अधिकारी के 150 पदों पर होगी भर्ती

छत्तीसगढ़ में सहायक पशु चिकित्सा क्षेत्र अधिकारी के 150 पदो पर सीधी भर्ती की जाएगी। संचालनालय पशु चिकित्सा सेवाएं द्वारा भर्ती के लिए विज्ञापन जारी कर दिया गया है। भर्ती के लिए छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल द्वारा परीक्षा आयोजित की जाएगी। छत्तीसगढ़ के अभ्यर्थी छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल के वेबसाईट में ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। अभ्यर्थियों को https://vyapam.cgstate.gov.in/ के पते पर जाकर आवेदन करना होगा।
संचालनालय पशु चिकित्सा सेवाएं से मिली जानकारी के अनुसार सहायक पशु चिकित्सा क्षेत्र अधिकारी के 150 पदों में 61 अनारक्षित, 53 अनुसूचित जनजाति, 17 अनुसूचित जाति, 19 अन्य पिछड़ा वर्ग के पद हैं। अभ्यर्थी विस्तृत विज्ञापन, आवश्यक शैक्षणिक आहर्ता, आयु सीमा, पाठ्यक्रम, भर्ती प्रक्रिया, नियम शर्ते, परीक्षा तिथि, परीक्षा शहर आदि की जानकारी छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल के वेबसाईट https://vyapam.cgstate.gov.in/  पर 12 मई 2023 को शाम 5.00 बजे से प्राप्त कर सकते हैं।

Back to top button