बिग ब्रेकिंग

DA बढ़ा : केंद्र के समान 31 प्रतिशत महंगाई भत्ता बढा…… छत्तीसगढ़ में महंगाई भत्ता पर चुप्पी, लेकिन MP में मुख्यमंत्री ने कर दिया ये बड़ा ऐलान

भोपाल 5 मार्च 2022।  छत्तीसगढ़ में महंगाई भत्ता की कोई सुगबुगाहट नहीं है, लेकिन पड़ोसी राज्य मध्यप्रदेश ने महंगाई भत्ता को केंद्र के बरारबर कर दिया है। 1 अप्रैल से मध्यप्रदेश में 31 प्रतिशत महंगाई भत्ता कर्मचारियों को मिलेगा।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अपने जन्मदिन के दिन मध्य प्रदेश के शासकीय कर्मचारियों को एक बड़ा तोहफा दिया है। सीएम शिवराज ने कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाकर 31 प्रतिशत करने का ऐलान किया और कहा कि इसका भुगतान अप्रैल माह से होने लगेगा। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में तंगी की वजह से हम कर्मचारियों का महंगाई भत्ता नहीं बढ़ा पाए थे जो बढ़कर 31 प्रतिशत किया गया है। वहीं लाड़ली लक्ष्मी को कालेज में दाखिला लेने पर 25 हजार रुपए और दिए जाएंगे

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने जन्मदिन पर आज कई कार्यक्रमों में शिरकत की। चौहान ने शाम को एक कार्यक्रम में दो महत्वपूर्ण ऐलान किए। चौहान ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण सरकारी कर्मचारियों का डीए जो बढ़ाया जाता था, वह नहीं बढ़ाया गया था। उन्होंने कोरोना काल के बाद इस साल सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते को बढ़ाने की मांग को पूरा कर दिया है। अभी सरकारी कर्मचारियों को 20 फीसदी महंगाई भत्ता मिल रहा था जिसमें 11 फीसदी की बढ़ोतरी करने का ऐलान किया गया है। मुख्यमंत्री चौहान ने अप्रैल महीने से सरकारी कर्मचारियों को 31 फीसदी महंगाई भत्ता देने की घोषणा की।

लाड़ली लक्ष्मी को 25 हजार एकमुश्त मिलेगा 
चौहान ने लाड़ली लक्ष्मी योजना के तहत लाड़ली लक्ष्मियों को उच्च शिक्षा को सुचारू रूप से पूरा करने के लिए भी अतिरिक्त राशि देने का ऐलान किया। चौहान ने कहा कि लाड़ली लक्ष्मी योजना की लाड़लियों को कॉलेज में प्रवेश के समय ही एकमुश्त 25 हजार रुपए दिए जाएंगे। इससे उनकी पढ़ाई ठीक ढंग से हो सकेगी। मेधावी विद्यार्थियों की फीस तो सरकार ही देगी।

Back to top button