बिग ब्रेकिंग

Budget सत्र : शराब, स्वास्थ्य और शिक्षा के मुद्दे पर आज गरमायेगा सदन….. मदनवाड़ा, ताड़मेटला सहित कई बड़े नक्सली हमले का जांच प्रतिवेदन होगा सदन में पेश……इन मंत्रियों के विभागों के बजट पर होगी चर्चा

रायपुर 16 मार्च 2022। आज बजट सत्र में स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव, उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल और आबकारी मंत्री कवासी लखमा सवालों का सामना करेंगे। शराबबंदी और स्वास्थ्य से जुड़े मुद्दे को लेकर सदन गरमा सकता है। वहीं कालेज विश्वविद्यालय में खाली पड़े पदों को लेकर भी आज सदन में सवाल उठेगा। शराब दुकान के काउंटर, शराब की बिक्री को लेकर भी आज विपक्ष सरकार को घेरने की तैयारी में हैं।

वहीं स्वास्थ्य सुविधाएं, कोरोना काल में इलाज, स्वास्थ्य सुविधाओं और खरीदी को लेकर भी काफी सवाल प्रश्नकाल में गरमा सकते हैं। वहीं नवजात बच्चों की मौत और गर्मवती माताओं की मौत के मुद्दे पर भी सदन में आज काफी सवाल उठ सकते हैं।

ध्यानाकर्षण में बृजमोहन अग्रवाल और अजय चंद्राकर रायपुर के गोलबाजार के व्यापारियों से विकास शुल्क की वसूली करने की तरफ ध्यान आकृष्ट करेंगे, वहीं रामकुमार यादव बैराज प्रभावित किसानों की मुआवजा राशि का भुगतान नहीं किये जाने का मुद्दा उठायेंगे।

वहीं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज ताड़मेटला, मोरपल्ली, तिम्मापुर और दोरनापाल में स्वामी अग्निवेश के साथ घटित घटना की जांच केलिए गठित न्यायिक जांच आयोग का प्रतिवेदन प्रस्तुत करेंगे, वहीं मदनवाड़ा, कोरकोट्टी एवं कोरकट्टा पुलिस स्टेशन मानपुर में पुलिस हुए नक्सली हमने के लिए बने न्यायिक जांच आयोग का प्रतिवेदन सदन में रखेंगे।

वहीं बजट चर्चा में आज मंत्री शिवकुमार डहरिया, उमेश पटेल, रूद्र कुमार गुरू, अमरजीत भगत और कवासी लखमा के विभागों पर चर्चा होगी।

Back to top button