बिग ब्रेकिंग

कैबिनेट ब्रेकिंग : DA पर सबकी नजर – पेट्रोल-डीजल की कीमतें तो घटेगी….लेकिन क्या महंगाई भत्ता भी बढ़ेगा !…. प्रदेश के लाखों कर्मचारियों की नजरें टिकी…. स्कूलों को खोलने सहित इन मुद्दों पर होगी चर्चा

रायपुर 22 नवंबर 2021। अब से कुछ देर बाद भूपेश कैबिनेट की बैठक होने वाली है। बैठक में पेट्रोल-डीजल की कीमतों को कम करने का फैसला लिया जायेगा। वहीं शत प्रतिशत क्षमता के साथ स्कूलों को भी खोलने का निर्णय होगा। हालांकि कर्मचारियों के महंगाई भत्ता सहित अन्य मांगों को लेकर अभी असमंजस की स्थिति बनी हुई है। दरअसल प्रदेश में अभी भी कर्मचारियों को 14 प्रतिशत महंगाई भत्ता केंद्र की तुलना में कम मिल रहा है। कर्मचारियों की मांग है कि उन्हें महंगाई भत्ता केंद्र के समान दिया जाये। राज्य सरकार ने उससे पहले बिजली कर्मचारियों का डीए 31 प्रतिशत कर मंत्रालीयीन  कर्मचारियों और अन्य विभागों के कर्मचारी व शिक्षकों को निराश किया है, लिहाजा आज की बैठक पर कर्मचारी वर्ग के लोगों की काफी नजरें बनी हुई है।

आज दोपहर 12 बजे मुख्यमंत्री निवास में ये बैठक होने वाली है। मुख्यमंत्री की मौजूदगी में होने वाली इस कैबिनेट की बैठक में आज पेट्रोल-डीजल को 5 से 6 रूपया कम करने का निर्णय लिया जा सकता है। राज्य सरकार को वाणिज्य कर विभाग की तरफ से वैट को कम करने का प्रस्ताव मिल गया है, वहीं अन्य राज्यों की तुलनात्मक कीमत भी राज्य सरकार ने मंगवा ली है। मुख्यमंत्री पहले भी कह चुके हैं कि अन्य राज्यों की तुलना में छत्तीसगढ़ में कीमतें कम रहेगी, लिहाजा आज की बैठक मे उस पर मुहर लगना तय माना जा रहा है।

वहीं 1 दिसंबर से धान खरीदी की तैयारी की समीक्षा। बार दाना की उपलब्धता, बारिश की वजह से खराब हुए धान, सोसायटियों की व्यवस्था सहित तमाम तैयारियों की समीक्षा की जायेगी। वहीं शीतकालीन सत्र को लेकर भी आज की बैठक में तैयारी और विभागों को निर्देश दिये जा सकते हैं। वहीं नयी नियुक्ति व कर्मचारियों से संबंधित कई मुद्दों पर आज की बैठक में चर्चा होगी।

Back to top button