शिक्षक/कर्मचारी

कैबिनेट : शिक्षाकर्मियों के परिजनों ने अनुकंपा नियुक्ति को लेकर VIDEO किया जारी… कहा, आज की कैबिनेट में सरकार उनकी नियु्क्ति पर ले फैसला

रायपुर 22 नवंबर 2021। छत्तीसगढ़ कैबिनेट की अहम बैठक हो रही है। इस बैठक पर कर्मचारी वर्ग टकटकी लगाये बैठा है। खासकर कर्मचारी वर्ग महंगाई भत्ता को लेकर खासा आशान्वित है। कर्मचारियों को उम्मीद है कि जिस तरह से बिजलीकर्मियों का डीए 28 से 31 प्रतिशत किया गया है, उसी तरह से कर्मचारियों का भी महंगाई भत्ता 17 से 31 प्रतिशत करने की आज कैबिनेट में घोषणा होगी। हालांकि इन कर्मचारियों की उम्मीदों के बीच दिवंगत शिक्षाकर्मियों के परिजन भी अनुकंपा नियुक्ति को लेकर उम्मीद कर रहे हैं, उन्हें नियुक्ति देने पर राज्य सरकार विचार कर सकती है।

इधर दिवंगत पंचायत शिक्षाकर्मी के परिजनों ने वीडियो जारी कर सरकार से कैबिनेट में उनकी अनुकंपा नियुक्ति पर मुहर लगाने की मांग की है। पंचायत शिक्षाकर्मी के परिजनों ने पिछले दिनों कमेटी के मेंबर्स से भी मुलाकात की थी, लेकिन वहां भी उनकी मांगों को लेकर कोई ठोस आश्वासन नहीं मिला तो अनुकंपा नियुक्ति की मांग को लेकर दिवंगत शिक्षाकर्मी के परिजनों ने शिक्षा मंत्री और पंचायत मंत्री से मुलाकात की थी। जिसके बाद मंत्रियों ने कमेटी को फोन कर प्रकरणों के जल्द निराकरण की बात कही थी।

दिवगंत शिक्षाकर्मी के परिजनों ने वीडियो जारी कर मांग की है कि आज होने वाले कैबिनेट की बैठक में उनकी अनुकंपा नियुक्ति को लेकर सरकार फैसला ले और उन्हें नियुकति दे। आपको बता दें कि दिवंगत शिक्षाकर्मी के परिजनों ने पिछले दिनों रायपुर में प्रदर्शन किया किया था, जिसके बाद राज्य सरकार ने एक कमेटी बनाकर इन प्रकरणों के निराकरण की बात कही थी, लेकिन अभी तक उनकी मांगों पर विचार नहीं किया गया है।  मुख्यमंत्री के निर्देश पर दिवंगत शिक्षाकर्मियों के परिजनों को अनुकम्पा नियुक्ति के लिए पात्रता का परीक्षण कर सुझाव और सेवा शर्तें निर्धारित करने के लिए अपर मुख्य सचिव श्रीमती रेणु पिल्ले की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय समिति का गठन किया था।

Back to top button