ब्यूरोक्रेट्स

महिला IAS ने IAS रहे पति पर दर्ज करायी FIR ……लगाये कई गंभीर आरोप, पुलिस जांच में जुटी

लखनऊ 2 फरवरी 2022। यूपी की महिला IAS ने पति के खिलाफ FIR दर्ज कराया है। महिला IAS के पति रिटायर हो चुके हैं । महिला अधिकारी ने गोमती नगर थाने में पति के खिलाफ यौन उत्पीड़न करने, मारने सहित कई गंभीर आरोप लगाये हैं। महिला आईएएस अभी सिकरेट्री लेवल के पोस्ट पर है, जबकि IAS पति रिटायर हो चुके हैं। पुलिस ने महिला आईएएस की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।महिला के पति भी यूपी में कई अहम पदों पर रहे हैं. गोमती नगर पुलिस ने केस दर्ज करके मामले की जांच शुरू कर दी है. पुलिस ने  498a, 66D, 188, 420, 323, 269 सहित कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है.

IAS की शादी 1990 में हुई थी। महिला आईएएस ने आरोप लगाया है कि शादी के बाद हनीमून में ही वो शारीरिक तौर पर अक्षम होने की जानकारी मिल गयी। महिला का आरोप है कि तब से ही पति ने अपनी शारीरिक कमजोरी को छुपाया था. वह उनको मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित करते थे. इसके बाद से पति ने प्रताड़ित करना शुरू कर दिया था. महिला आईएएस ने आरोप लगाया है कि आईएएस पति उसके साथ मारपीट करते हैं और प्रापर्टी को हथियाने की कोशिश करते हैं। महिला आईएएस की शिकायत पर रिटायर आईएएस के खिलाफ घरेलू हिंसा, घोखाधड़ी सहित अन्य मामलों में मामला दर्ज किया गया है।

महिला आईएएस ने सैलरी के पैसे तक नहीं देने का आरोप लगता हें। महिला आईएएस ने कहा है कि पति से ज्यादा सैलरी होने के बावजूद 2004 तक वेतन में से सिर्फ 6 हजार रूपये ही घर चलाने के लिए मिलते हैं। पुलिस अब प्रकरण में जांच कर रही है।महिला आइएएस ने आरोप लगाया कि पति की शारीरिक अक्षमता के कारण उनका परिवार कभी पूरा नहीं हो सका. पति उन्हें धमकाते रहते थे. महिला ने यह भी आरोप लगाया कि वे (पति) दूसरी महिलाओं से संबंध बनाने की धमकी देते थे. मानसिक एवं शारीरिक तौर पर प्रताड़ित किया जाता था. एक दिन तो हाथ तक तोड़ने की कोशिश की. इसके साथ ही आर्थिक शोषण भी किया. यहां तक हर प्रॉपर्टी और बैंक खाते में खुद को नॉमिनी बना लिया. जाली दस्तखत बनाकर कई लेन-देन किए गए.

Back to top button