हेडलाइन

CG विधानसभा : आज विधानसभा में डिप्टी सीएम साव….राजस्व और वन मंत्री देंगे सवालों का जवाब, सदन में आज फिर गुंजेगा बिरनपुर हत्याकांड का मामला

रायपुर 21 फरवरी 2024। विधानसभा के 12वें दिन आज विधानसभा में डिप्टी सीएम अरूण साव और वन मंत्री केदार कश्यप सवालों का जवाब देंगे। अकलतरा विधायक राघवेंद्र कुमार सिंह द्वारा जल संसाधन विभाग में अरपा भंैसाझार योजना पर सवाल पूछा गया है। वहीं बिरनपुर हत्याकांड के आरोपियों की गिरफ्तारी नही होने पर विधायक ईश्वर साहू द्वारा डिप्टी सीएम विजय शर्मा का ध्यानाकर्षण करेंगे।

छत्तीसगढ़ विधानसभा में आज मुख्य रूप से डिप्टी सीएम अरूण साव, वन मंत्री केदार कश्यप के साथ ही राजस्व मंत्री टंकराम वर्मा सवालों के जवाब देंगे। सदन में आज आदिवासियों की जमीन बिक्री के लिए दिये गये अनुमति के साथ ही जल संसाधन विभाग में अरपा भैसाझार योजना को लेकर विधायकों के सवाल पर संबंधित विभाग के मंत्री जवाब देंगे। आपको बता दे कि जल संसाधन विभाग द्वारा इस योजना के तहत 25 हजार हेक्टेयर में खरीफ की फसल के लिए सिंचित करने का लक्ष्य रखा गया था।

1141.90 करोड़ रूपये की यह महत्वाकांक्षी योजना को पूरा करने के लिए साल 2016 से अब तक 8 आठ बार समयावृद्धि की जा चुकी है। कांग्रेस विधायक राघवेंद्र कुमार सिंह के इस सवाल पर सदन में हंगामा होने के आसार है। वहीं बिरनपुर हत्याकांड मामले में बेमेतरा विधायक ईश्वर साहू ने आरोपियों की गिरफ्तारी नही होने पर डिप्टी सीएम विजय शर्मा का ध्यानाकर्षित करेंगे। वहीं बीजेपी विधायक रोजश मूणत द्वारा राजधानी रायपुर में संचालित उद्योगों द्वारा बगैर अनुमति ट्यूबवेल उपयोग पर कार्रवाई के सवाल का जवाब आज वनमंत्री केदार कश्यप देंगे।

 

Back to top button