हेडलाइन

…जब प्रधानमंत्री मोदी ने मजदूरों पर बरसाये फूल, मंदिर बनाने वाले मजदूरों से मिलकर की तारीफ

अयोध्या 22 जनवरी 2024। अयोध्या में राम मंदिर के गर्भगृह में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा हो गयी है। प्राण प्रतिष्ठा के दौरान सेना के हेलीकॉप्टरों ने नवनिर्मित रामजन्मभूमि मंदिर पर पुष्प वर्षा की। प्रधानमंत्री मोदी ने उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत की उपस्थिति में प्राण प्रतिष्ठा से संबंधित अनुष्ठान किए। दोपहर में साढ़े बारह बजे (12.29) बजे रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की गयी।

पीएम मोदी ने समारोह के बाद सभा को भी संबोधित किया। जिसके बाद वह कुबेर टीला गए। जहां उन्होंने राम मंदिर के निर्माण कार्य से जुड़े श्रमिकों से बातचीत की। प्रधानमंत्री ने इस दौरान श्रमजीवियों पर पुष्प वर्षा भी की। इस दौरान अयोध्या में राम मंदिर परिसर में प्राण प्रतिष्ठा के दौरान सेना के हेलीकॉप्टरों ने मंदिर परिसर और सड़क के अन्य हिस्सों में पुष्प वर्षा की।

अयोध्या में प्राण-प्रतिष्ठा के बाद ‘सियावर रामचंद्र की जय’ और ‘जय श्री राम’ के उद्घोष के प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि 22 जनवरी 2024 का यह सूरज एक अद्भुत आभा लेकर आया है और यह एक नए कालचक्र का उद्गम है। प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘हमारे रामलला अब टेंट में नहीं रहेंगे। हमारे रामलला अब इस दिव्य मंदिर में रहेंगे। मेरा पक्का विश्वास और अपार श्रद्धा है कि जो घटित हुआ है, इसकी अनुभूति देश के, विश्व के कोने-कोने में रामभक्तों को हो रही होगी।’’

Back to top button