क्राइम

CG : मरने से पहले लड़की ने बाॅयफ्रेंड पर लगाया रेप और जहर देकर मारने का गंभीर आरोप, पुलिस की गिरफ्त में आये आरोपी ने कहा….

रायपुर 23 जनवरी 2024। राजधानी रायपुर में एक प्रेमी द्वारा प्रेमिका को जहर देकर मौत की नींद सुला देने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि लड़की शादी के लिए लगातार अपने बाॅयफ्रेंड पर दबाव बना रही थी। जिससे तंग आकर उसने पानी में जहर मिलाकर उसे दे दिया था। मृतिका के मरने से पहले दिये इस बयान के बाद पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है।

प्यार और फिर प्यार से पीछा छुड़ाने के लिए हत्या की ये वारदात रायपुर के राखी थाना क्षेत्र का है। जानकारी के मुताबिक लाखेनगर निवासी राहुल संगोडे का एक युवती से पहले दोस्ती हुई थी। इसके बाद पिछले 2 वर्षों से दोनों के बीच प्रेम संबंध था। आरोप है कि आरोपी राहुल पीड़िता को शादी का का झांसा देकर नया रायपुर के मुक्तांगन और जंगल सफारी घुमाने कई बार ले गया। इस दौरान आरोपी ने पीड़िता के साथ कई बार शारीरिक संबंध बनाये। इस दौरान लड़की अक्सर राहुल पर शादी करने का दबाव बना रही थी।

लेकिन राहुल हर बार उसे कुछ दिनों बाद शादी करने की बात कहकर टाल दिया करता था। लेकिन पिछले कुछ दिनों से लड़की लगातार राहुल पर शादी के लिए दबाव बना रही थी। इस बात से परेशान होकर आरोपी ने 3 जनवरी को लड़की को साइंस कॉलेज ग्राउंड रायपुर मिलने के लिए बुलाया था। इसी बीच दोनों में शादी की बात को लेकर विवाद हो गया था। मरने से पहले पुलिस को दिये बयान में पीड़िता ने बताया कि आरोपी ने उसे पानी में कुछ मिलाकर पीने को दिया था। उसके बाद पीड़िता वहां से अपने घर चली गई, घर पर उसकी तबीयत खराब होने पर महादेव घाट स्थित जगन्नाथ अस्पताल में भर्ती कराया था।

जिसकी 9 जनवरी को इलाज के दौरान उसकी मृत्यु हो गई। घटना की जांच कर रही राखी थाना पुलिस ने पीड़िता के बयान के आधार पर आरोपी के खिलाफ रेप, जहर देकर हत्या समेत कई संगीन धाराओ में मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश कर रही थी। आरोपी राहुल संगोडे लड़की की मौत के बाद से फरार चल रहा था। इस दौरान सोमवार 22 जनवरी को पुलिस को जानकारी मिली कि आरोपी राहुल रायपुर कोर्ट में सीजेएम न्यायालय में समर्पण करने वाला है।

जिसके बाद राखी थाना पुलिस की टीम ने आरोपी राहुल को गिरफ्तार कर कोर्ट से एक दिन के पुलिस रिमांड पर लेकर पूछताछ किया गया। आरोपी राहुल ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि वह अपनी शादी से पहले अपनी बहन की शादी करना चाहता था। लेकिन उसकी गर्लफ्रेंड इस बात के लिए राजी नही थी, जिससे वह काफी परेशान हो गया था। फिहहाल पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर आरोपी को न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया है।

Back to top button