ब्यूरोक्रेट्सहेडलाइन

CG- कलेक्टर की कार से काला शीशा हटा… किरकिरी के बाद कलेक्टर की बदल गयी कार..SP ने कहा था, कलेक्टर…

Manendragarh-Chirmiri-Bharatpur News: मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर 19 मई 2023। कार की विंडो पर ब्लैक फिल्म (BLACK FILM-काला शीशा) लगाकर चलने वाले कलेक्टर ने किरकिरी के बाद अपनी कार बदल दी है। पिछले दो दिनों से ब्लैक फिल्म वाली विडो कार की वजह से सोशल मीडिया में आलोचना झेलने के बाद आज जब कलेक्टर दफ्तर पहुंचे, तो उनकी कार की विडो से ब्लैक फिल्म गायब थी। दरअसल मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर के कलेक्टर नरेंद्र कुमार दुग्गा ज्वाइनिंग के बाद से जिस कार की सवारी कर रहे थे, उस कार में ब्लैक फिल्म (काला शीशा) लगा था। फ्रंट शीशा को छोड़ दिया जाये, तो बाकी के 5 विंडो पर काला शीशा लगा था।

इस मामले में जब मीडिया ने एसपी टीआर कोशिमा से बात की थी, तो उन्होंने इस संदर्भ में कलेक्टर से बात कर काला शीशा हटाने को कहने की बात कही थी। शोशल मीडिया में कलेक्टर के कार की तस्वीर लगातार हो रही वायरल और टिप्पणियों के बीच आज कलेक्टर नरेंद्र दुग्गा की कार बदल गयी है। उनके कार में अब काला शीशा नहीं लगा है।

दरअसल सुप्रीम कोर्ट ने वाहनों में काला शीशा के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगाया है। पूर्व में कई बार काले शीशे वाली गाड़ियों से वारदात हो चुका था। क्योंकि ब्लैक फिल्म लगा होने से कार के अंदर की गतिविधियों को देख पाना काफी मुश्किल होता है। लिहाजा मामले में दायर एक याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने कार या चार पहिया वाहनों में काले शीशे के इस्तेमाल पर रोक लगा थी। केंद्रीय मोटर वाहन नियम 1989 के मुताबिक गाड़ी के आगे और पीछे ऐसे शीशे लगे हों ताकि चीजें 70 फीसदी तक साफ-साफ दिखाई दें और बगल की खिड़कियों के लिए दृश्यता स्तर 50 फीसदी हो। न्यायालय ने अतिविशिष्ट लोगों द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली गाड़ियों सहित हर तरह की कार की खिड़कियों में काले शीशे लगाने पर पाबंदी लगाए जाने की मांग करने वाली एक याचिका की सुनवाई के बाद यह फैसला सुनाया।

Back to top button