हेडलाइन

CG ब्रेकिंग: करोड़ों के ज्वेलरी और कैश के साथ 2 शातिर चोर गिरफ्तार,दिल्ली में हुए करोड़ों की चोरी को बिलासपुर पुलिस ने सुलझाया

बिलासपुर 29 सितंबर 2023। न्यायधानी बिलासपुर पुलिस को चोरी की बड़ी वारदातों को सुलझाने में बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने 2 शातिर चोरों को गिरफ्तार कर उनके पास से करोड़ों रूपये कीमती सोने व हीरे के जेवरात के साथ ही लाखों रूपये कैश बरामद किया है। दुर्ग में छिपे दोनों आरोपियों का लोकेशन मिलने के बाद बिलासपुर पुलिस टीम ने रायपुर और दुर्ग लोकल पुलिस के साथ छापामार कार्रवाई की गयी। आरोपियों की धरपकड़ के बाद मौके से करीब 35.50 लाख कैश और करोड़ों रूपये के जेवरात जब्त किया है। बताया जा रहा है कि पिछले दिनों इन आरोपियों ने दिल्ली में बड़ी चोरी की वारदात को अंजाम दिया था, जिसकी रिक्वरी बिलासपुर पुलिस ने की है। आरोपियों से पूछताछ के लिए दिल्ली पुलिस भी छत्तीसगढ़ पहुंच चुकी है।

जानकारी के मुताबिक बिलासपुर में 7 चोरियों के मामले में फरार चल रहे शातिर चोर लोकेश श्रीवास के दुर्ग में छिपे होने की जानकारी बिलासपुर पुलिस को मिली थी। एसपी संतोष सिंह की दिशा निर्देश पर बिलासपुर पुलिस की एसीसीयू व सिविल लाईन थाने की टीम को लोकेश श्रीवास की गिरफ्तारी के लिए रवाना किया गया था। एसपी संतोष सिंह ने बताया कि आरोपी लोकेश स्मृतिनगर थाना क्षेत्र, दुर्ग के एक घर में छिपा हुआ था। जिसका लोकेशन पता चलते ही लोकल दुर्ग व रायपुर पुलिस के सहयोग से उसे गिरफ्तार किया गया। आरोपी लोकेश की गिरफ्तारी के बाद उसके मकान की तलाशी में बिलासपुर के विभिन्न मामले में चोरी गए 12.50 लाख की जप्ती के साथ ही लगभग साढ़े अठारह किलो सोना और हीरे के ज्वेलरी भी तलाशी में मिली।

आरोपी के पास से बरामद करोड़ों रूपये की ज्वेलरी मिलने के बाद पूछताछ में आरोपी ने इसे कुछ दिन पूर्व दिल्ली जंगपुरा से चोरी करना बताया गया। घटना की जानकारी मिलते ही दिल्ली पुलिस भी देर रात पहुंची। एक दिन पहले ही बिलासपुर पुलिस ने लोकेश के दूसरे साथी शिवा चंद्रवंशी को कवर्धा से गिरफ्तार किया है। शिवा के पास से भी पुलिस ने ज्वेलरी सहित कुल 23 लाख जुमला का सामान पकड़ा है, जहां से लोकेश खिड़की से कूदकर भाग गया था। बिलासपुर पुलिस की इस बड़ी सफलता के बाद पुलिस दोनों आरोपियों और सम्पूर्ण जप्ती की कार्यवाही कर बिलासपुर ला रही है। आरोपियों से पूछताछ के बाद पुलिस को और भी मामलों के खुलासा होने की उम्मींद है।

Back to top button