हेडलाइन

CG ब्रेकिंग: सरकारी अस्पताल में डाॅक्टर ने फार्मासिस्ट को जूते से पीटा,घटना के बाद नाराज कर्मियों ने किया काम बंद, CMHO ने दिया जांच का आदेश

कोरबा 12 दिसंबर 2023। कोरबा में सरकारी अस्पताल में एक डाॅक्टर ने अपने ही अधीनस्थ कार्यरत फार्मासिस्ट की जूते से जमकर पिटाई कर दी। बताया जा रहा है कि स्वास्थ्य केंद्र के बाहर रखे टेबल को अंदर रखने की बात को लेकर विवाद हुआ था। जिसके बाद तैश में आकर डाॅक्टर ने फार्मासिस्ट की पिटाई कर दी। घटना के बाद स्वास्थ्य केंद्र के नाराज कर्मियों ने काम बंद कर हड़ताल कर दिया। स्वास्थ्य केंद्र में हुए इस मारपीट की जानकारी के बाद सीएमएचओं डाॅ.एस.एन.केसरी ने टीम गठित कर जांच का आदेश दे दिया है।

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में मारपीट का ये मामला रजगामार पुलिस चौकी क्षेत्र का है। जानकारी के मुताबिक कोरकोमा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में डाॅ.एम.एल.भारिया की पोस्टिंग है। स्वास्थ्य केंद्र में ही फार्मासिस्ट के पद पर सखाराम पैकरा की पदस्थापना है। बताया जा रहा है कि सोमवार की सुबह स्वास्थ्य केंद्र के बाहर डाॅक्टर भारिया धूप में बैठे हुए थे। सुबह साढ़े 10 बजें के लगभग जब वह स्वास्थ्य केंद्र के अंदर जाने लगे, तब उन्होने फार्मासिस्ट सखाराम को बाहर रखे टेबल को अंदर करने की बात कही। डाॅक्टर के आदेश के बाद फार्मासिस्ट ने टेबल को अकेले अंदर करने में असमर्थता जता दी।

जिससे नाराज डाॅ.भारिया ने फार्मासिस्ट के साथ विवाद किया जाने लगा। इसके बाद गुस्साये डाॅक्टर ने पहले तो फार्मासिस्ट को झापड़ मारकर नीचे गिरा दिया गया, फिर जूते से उसकी जमकर पिटाई कर दी। घटना में बचाव के दौरान डाॅक्टर और फार्मासिस्ट के बीच झूमाझटकी भी हुई। उधर इस घटना और डाॅक्टर के व्यवहार से नाराज स्वास्थ्य केंद्र के स्टाफ ने काम बंद हड़ताल कर दिया। घटना की जानकरी मिलते ही सीएमएचओं एस.एन.केसरी ने तत्काल टीम गठित कर मौके पर जांच के लिए रवाना किया गया।

बीएमओं दीपक राज के नेतृत्व में गठित टीम के द्वारा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कोरकोमा में सभी पक्षों का बयान दर्ज किया गया है। बताया जा रहा है कि बयान में स्वास्थ्य केंद्र की सफाई कर्मी ने डाॅक्टर द्वारा फार्मासिस्ट के साथ मारपीट करने की पुष्टि की गयी है। सफाई कर्मी के इस बयान के बाद अब मारपीट करने वाले डाॅक्टर एम.एल.भारिया के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की उम्मींद जतायी जा रही है। सीएमएचओं डाॅ.एस.एन.केसरी ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही जांच टीम गठित कर पूरे मामले की जांच करायी जा रही है। जांच रिपोर्ट में जो भी तथ्य सामने आयेंगे, उसके आधार पर दोषियों पर कार्रवाई की जायेगी।

Back to top button