शिक्षक/कर्मचारी

CG ब्रेकिंग : यूपी चुनाव में भूपेश सरकार की वादाखिलाफी बतायेंगे अनियमित कर्मचारी….कर्मचारी संघ की बैठक में बड़ा ऐलान…..21 फरवरी को लखनऊ में अलग-अलग जगहों पर प्रेस कांफ्रेंस…. हड़ताल, पदयात्रा और अल्टीमेटम….

रायपुर 21 नवंबर 2021। अनियमित कर्मचारियों ने राज्य सरकार के खिलाफ बड़ा फैसला लिया है। प्रदेश के अनियमित कर्मचारी यूपी चुनाव में जाकर भूपेश सरकार के नियमितिकरण नहीं करने और वादाखिलाफी को लेकर प्रचार करेंगे। आज राजधानी में छत्तीसगढ़ अनियमित कर्मचारी महासंघ की बैठक हुई, जिसमें आंदोलन की रूपरेखा तैयार की गयी। अनियमित कर्मचारी महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष रवि गड़पाल की अगुवाई में हुई इस बैठक में राज्य सरकार के खिलाफ आंदोलन, पदयात्रा और मंत्रालय घेराव के साथ-साथ यूपी चुनाव में सरकार की वादाखिलाफी की पोल खोलने का निर्णय लिया गया।

अनियमित कर्मचारियों ने 26 जनवरी तक का अल्टीमेटम देते हुए ऐलान किया है कि 30 जनवरी से प्रदेश के सवा लाख अनियमित कर्मचारी हड़ताल पर चले जायेंगे। इससे पहले 26 नवंबर को प्रदेश के अनियमित कर्मचारी एक प्रेस कांफ्रेंस करेंगे और आंदोलन की रणनीति बतायेंगे। आज रायपुर कर्मचारी कार्यालय में प्रदेश के अलग-अलग 50 से ज्यादा अनियमित कर्मचारियों के प्रदेश अध्यक्षों की बैठक हुई, बैठक में कर्मचारी संगठनों ने साफ किया कि अब कर्मचारी खुलकर सरकार के खिलाफ आंदोलन करेंगे।

तय हुई रणनीति के मुताबिक 26 नवंबर को रायपुर सहित अन्य जगहों पर अनियमित कर्मचारी प्रेस कांफ्रेंस करेंगे। इस दौरान  26 जनवरी तक की सरकार को मोहलत दी जायेगी और अगर 26 जनवरी को सरकार ने नियमितिकरण की घोषणा नहीं करती है तो 30 जनवरी से प्रदेश भर के सवा लाख से ज्यादा अनियमित कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जायेंगे। अनियमित कर्मचारी हड़ताल के दौरान सूरजपुर में मां महामाया मंदिर, दंतेवाड़ा में मां दंतेश्वरी मंदिर और राजनांदगांव के मां बमलेश्वरी मंदिर से पदयात्रा की शुरुआत करेंगे और 14 फरवरी को रायपुर पहुंचकर मंत्रालय को घेराव करेंगे। कर्मचारी नेताओं ने ऐलान किया है कि रायपुर में मंत्रालय घेराव के बाद भी अगर सरकार ने कोई पहल नहीं की तो फिर 21 फरवरी को छत्तीसगढ़ के अनियमित कर्मचारी लखनऊ जायेंगे और वहां अलग-अलग जगहों पर प्रेस कांफ्रेंस और मीडिया और अन्य माध्यमों से भूपेश सरकार की वादाखिलाफी का प्रचार करेंगे।

प्रदेश अध्यक्ष रवि गड़पाल ने बताया कि

“हमने अनिश्चितकालीन आंदोलन का फैसला लिया है, इससे पहले 2 महीने की हमने मोहलत दे दी है, अगर 26 जनवरी को हमारी मांगों को पूरा नहीं किया गया तो 30 जनवरी से हमलोग हड़ताल पर जायेंगे और फिर 14 फरवरी को मंत्रालय का घेराव करेंगे। हमने यूपी चुनाव में भी भूपेश सरकार की नाकामी को उजागर करने का निर्णय लिया है। 21 फरवरी को हमलोग लखनऊ जायेंगे और फिर वहां अलग-अलग जगहों पर प्रेस कांफ्रेंस कर बतायेंगे कि सरकार ने उनके साथ कितनी बड़ी वादाखिलाफी की है। एक तरफ प्रियंका जी यूपी चुनाव में संविदाकर्मी और अनियमित कर्मचारी का मुद्दा उठा रही है और दूसरी तरफ उनकी ही पार्टी की सरकार में हमारे साथ अन्याय हो रहा है, हम इसका पर्दाफाश करेंगे”

 

Back to top button