बिग ब्रेकिंगहेडलाइन

CG ब्रेकिंग: जवानों ने मुठभेड़ में डिप्टी कमांडर समेत 6 माओवादी को मार गिराया, मरने वालों में 2 महिला नक्सली भी शामिल

बीजापुर 27 मार्च 2024। नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले से बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां माओवादियों के साथ हुए मुठभेड़ में जवानों ने 6 माओवादियों को मार गिराया है। मारे गये नक्सलियों में डिप्टी कमांडर सहित दो महिला नक्सली शामिल है। पुलिस अधिकारियों की माने तो मारे गये नक्सलियों पर लाखों रुपए का इनाम घोषित है। आपको बता दे कि माओवादियों ने आगामी 30 मार्च को बीजापुर जिला बंद का आह्वान किया है। माओवादियों के इस बंद के आह्वान से पहले ही जवानों ने नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब देते हुए 6 माओवादियों को मार गिराया है।

जानकारी के मुताबिक बीजापुर जिला के बासागुड़ा थाना क्षेत्र के चिपुरभट्टी इलाके के सर्चिंग के लिए जवान निकले थे। इसी दौरान तालपेरु नदी के पास माओवादियों के साथ जवानों का मुठभेड़ हो गया। नक्सलियों के प्लाटून नंबर 10 के साथ हुए इस मुठभेड़ में जवानों ने डटकर सामना करते हुए माओवादियों पर फायरिंग शुरू की गयी। इस ऑपरेशन में सुरक्षाबलों की टीम में कोबरा 210, 205 सीआरपीएफ 229 बटालियन और डीआरजी के जवान शामिल हैं। मुठबेड़ में जवानों ने दो महिला और 4 पुरुष नक्सलियों को मारकर ढेर कर दिया। जिनके शव फोर्स ने बरामद करने के बाद उनकी पहचान की जा रही है। पुलिस अधिकारियों की माने तो इस मुठभेड़ में कई नक्सलियों की घायल होने के भी संभाना है। सर्चिंग के दौरान सुरक्षा बलों ने भारी मात्रा में हथियार, गोला-बारूद और रोजमर्रा की जरूरत का सामान बरामद किया है।

जवान अब भी इलाके में सर्चिंग कर रहे हैं। आपको बता दे कि 30 मार्च को नक्सलियों ने बीजापुर जिला बंद का आह्वान किया है। पश्चिम बस्तर डिवीजन कमेटी के सचिव मोहन ने प्रेस नोट जारी किया है। जिसमें लिखा है कि बीजेपी की सरकार आने के बाद बीजापुर में पुलिस ने 3 महीने के अंदर 15 बेकसूर आदिवासियों को मारा है। आदिवासियों के खिलाफ नरसंहार जारी है। नक्सलियों के प्रेस नोट की अंतिम लाइन में सीधे तौर पर धमकी देते हुए लिखा है कि 30 मार्च को बंद के दौरान अगर कोई भी दुकानदार अपनी दुकान खोलता है या सड़कों पर गाड़ियां चलती हैं तो सोच लें। उसके जिम्मेदार वे खुद होंगे। नक्सलियों के इस बंद के आह्वान के बाद ही फोर्स ने माओवादियों को मुंहतोड़ जवाब देते हुए 6 माओवादियों को मार गिराया है। इस घटना के बाद से क्षेत्र में पुलिस और फोर्स ने सर्चिंग तेज करते हुए लगातार अलर्ट मोड पर चल रही है।

 

Back to top button