बिग ब्रेकिंग

CG ब्रेकिंग: स्कूल सफाई कर्मचारियों की जल्द पूरी होगी मांग…..स्कूल शिक्षा के प्रमुख सचिव की अगुवाई में कमेटी बनी…..नियमितीकरण की मांग पर ये कमेटी लेगी फैसला…. पढ़िये आदेश

रायपुर 2 नवंबर 2021। सफाई कर्मियों की मांगों को लेकर राज्य सरकार ने कमेटी गठित कर दी है। मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद सामान्य प्रशासन विभाग ने 3 सदस्यीय कमेटी गठित की है। ये कमेटी 15 दिन के भीतर संघ के साथ बैठक करेगी।

स्कूल शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव आलोक शुक्ला कमेटी के चेयरमैन होंगे, वहीं सामान्य प्रशासन विभाग के सचिव कमलप्रीत सिंह और वित्त विभाग के सचिव इसके सदस्य होंगे।

 

आपको बता दे कुछ दिन पहले राजधानी में सफाईकर्मियों ने जोरदार प्रदर्शन किया था। दरअसल स्कूल सफाई कर्मचारी कल्याण संघ पिछले कई महीनों से पूर्णकालीन व नियमितीकरण की मांग कर रहा है।

कांग्रेस ने चुनाव के घोषणा पत्र में कर्मचारियों की मांगों को चुनाव जीतने के 10 दिन बाद पूरा करने का आश्वासन दिलाया था। लेकिन तीन साल बीत जाने के बाद भी अब तक कर्मचारियों का पूर्णकालीन और न ही नियमितिकरण हो पाया है। जिसके चलते सफाई कर्मचारियों में सरकार के प्रति नाराजगी है। संघ द्वारा मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन किया गया था। जहां शासन प्रशासन ने जल्द ही मांगों को लेकर पूरा किए जाने का आष्वासन दिलाया था। लेकिन सालभर बाद भी मांग पूरा नहीं हो पाया है।

Back to top button