क्राइम

CG- घर के पास खड़ी स्कार्पियो का कांच तोड़ लाखों की उठाईगिरी, बिलासपुर के इस पॉश कॉलोनी में हुए वारदात से मचा हड़कंप, अब पुलिस कर रही…..

बिलासपुर 5 मई 2022 । बिलासपुर में शातिर बदमाशों ने एक बार फिर एक बड़े कारोबारी को अपना निशाना बनाया है। बताया जा रहा है कि शहर के पॉश कालोनी में घर के पास खड़ी स्कार्पियों का शीशा तोड़कर उसमें रखे सूटकेस की चोरी कर फरार हो गये हैं। सूटकेस में 3 लाख रूपये नगद और करीब 9 लाख रूपये के सोने के जेवरात रखे हुए थे।

पूरा घटनाक्रम बिलासपुर के सिरगिटटी थाना क्षेत्र का हैं। बिलासपुर के बड़े कारोबारियों मेें सुमार अमोलक सिंह भाटिया ने इस सनसनीखेज चोरी की रिपोर्ट पुलिस थाने में दर्ज कराई हैं। रिपोर्ट में उन्होने बताया कि उनका परिवार बाहर जाने की तैयारी कर रहा था, तभी उनके बड़े भाई की तबियत खराब होने और अस्पताल में भर्ती होने की जानकारी मिली। इसके बाद कारोबारी अमोलक सिंह भाटिया ने बाहर जाने के प्रोग्राम को केंसिल कर अपने बड़े भाई से मिलने बिलासपुर अपोलो अस्पताल गये हुए थे। अस्पताल जाने के दौरान उनकी स्कार्पियों जीप में दो सूट केस रखे हुए थे, जिनमें एक सूटकेस में 3 लाख रूपये नगद सहित पत्नी के सोने के गहने और सोने का चूढ़ा सहित कुछ कपड़े रखे हुए थे।

रात 10 बजें के लगभग वापस रामा वर्ल्ड स्थित अपने निवास में लौटने के बाद उनका स्टाफ सूटकेस निकालकर घर में रखना भूल गया। इसके बाद उन्होने अचानक उनके स्टाफ ने स्कार्पियों के खिड़की की कांच टूटा हुआ पाया। घटना की जानकारी स्टाफ ने अपने मालिक को दी। जिसके बाद स्कार्पियों में सामान को चेक करने पर लाल रंग का सूटकेस गायब मिला, जिसमें कैश और सोने के ज्वेलरी रखे हुए थे। पॉश कालोनी में घर के पास खड़ी गाड़ी से सनसनीखेज ढंग से चोरी की खबर मिलने के बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया। आज बुधवार को कारोबारी अमोलक सिंह भाटिया ने इस मामले की रिपोर्ट सिरगिटटी थाना में दर्ज कराई हैं।

जिस पर पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ अपराध दर्ज कर इस वारदात से जुड़े कड़ियों को पिरोकर शातिर अपराधियों तक पहुंचने का प्रयास कर रही है। पुलिस को कुछ सीसीटीवी फूटेज भी मिले है, जिनमे कुछ संदिग्ध बाईक पर जाते नजर आ रहे है। पुलिस इन संदिग्धों की पहचान के लिए और भी सीसीटीवी खंगाल रही है। गौरतलब है कि पिछले दिनों ही बिलासपुर पुलिस ने बीजेपी नेता की इनोवा कार से उठाईगिरी करने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह का पर्दाफाश कर 3 महिलाओं सहित कुछ 7 शातिर चोरों को गिरफ्तार किया था। पकड़े गये सभी चोर उड़ीसा और बिहार के रहने वाले थे, जो बिलासपुर में घूम घूम कर चोरी और उठाईगिरी की वारदात को अंजाम दे रहे थे। ऐसे में पुलिस को शक है कि इसी गिरोह के दूसरे सदस्यों ने इस वारदात को भी अंजाम दिया होगा। फिलहाल पुलिस के हाथ अभी खाली है।

Back to top button